23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaशराब पीने के दौरान हुए विवाद में युवक की निर्मम हत्या

शराब पीने के दौरान हुए विवाद में युवक की निर्मम हत्या

पुलिस ने किया चार अपराधियों को गिरफ्तार

गुमला: गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र में एक युवक की निर्मम हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्होंने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया है।

हत्या का विवरण

स.अ.नि अनवर अंसारी ने मीडिया को बताया कि 9 जुलाई 2024 को सिसई पुलिस को सूचना मिली कि सिसई थाना अंतर्गत ठेठईटांगर ग्राम के नगडा गढ़ा के एक खेत में एक पुरुष का शव पड़ा है। शव का सिर पत्थर से कुचलकर हत्या की गई थी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन शुरू की।

मृतक की पहचान और प्राथमिकी

मृतक की पहचान 26 वर्षीय निरंजन उरांव उर्फ रंजू (पिता- दशरथ उरांव) के रूप में हुई। उनके पिता दशरथ उरांव के फर्द बयान के आधार पर सिसई थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। मामले की जांच के लिए गुमला पुलिस कप्तान शंभू कुमार सिंह के आदेशानुसार एक टीम गठित की गई।

अपराधियों की गिरफ्तारी

जांच के दौरान, पुलिस ने तीन प्राथमिक अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। इनमें 23 वर्षीय सुलेंद्र उरांव उर्फ बैहरा (पिता- राजेंद्र उरांव), 19 वर्षीय सोमा उरांव (पिता- स्व. लोहरा उरांव) और 19 वर्षीय जतरू उरांव उर्फ ढेला (पिता- बिरदौ उरांव) शामिल थे।

घटना का कारण

अभियुक्तों ने बताया कि 8 जुलाई 2024 की रात को शराब पीने के दौरान निरंजन उरांव उर्फ रंजू के साथ उनका विवाद हो गया था। विवाद के बाद उन्होंने रंजू को घर से उठाकर नगडा गढ़ा ठेठईटांगर स्थित एक खेत में ले जाकर पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी।

सबूतों की बरामदगी

अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने घटनास्थल से खून से सने पत्थर और मिट्टी, घटना के वक्त पहने कपड़े, प्रयुक्त मोबाइल, सिम और लाल रंग की अपाची मोटरसाइकिल बरामद की। सभी अपराधियों को न्यायालय और मीडिया के समक्ष प्रस्तुत कर गुमला जेल भेज दिया गया है।

पुलिस की कार्रवाई

इस मामले में स.अ.नि अनवर अंसारी, पुअनि सिसई थाना प्रभारी संदीप कुमार यादव, पुअनि अजय कुमार, आशीष कुमार, धनंजय सिंह और नगीना यादव की टीम ने त्वरित और प्रभावी कार्रवाई की।

News – गनपत लाल चौरसिया 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments