23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaमुख्यमंत्री तीर्थ स्थान निशुल्क योजना के तहत तीर्थ दर्शन के लिए द्वारका...

मुख्यमंत्री तीर्थ स्थान निशुल्क योजना के तहत तीर्थ दर्शन के लिए द्वारका और सोमनाथ ( गुजरात) जाएंगे लाभुक

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत जिले के 33 हिंदू धर्मावलियों को रांची के लिए किया गया रवाना, तीर्थदर्शन के लिए लाभुक जाएंगे द्वारिका और सोमनाथ ( गुजरात)

गुमला –  पर्यटन, कला संस्कृति, खेल कूद एवं युवा कार्य विभाग झारखंड सरकार द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना 2024 के तहत वरिष्ठ नागरिकों हेतु निः शुल्क तीर्थ यात्रा कार्यक्रम के तहत आज मंगलवार को जिला पर्यटन, कला संस्कृति, खेल कूद एवं युवा कार्य विभाग गुमला द्वारा जिले के विभिन्न प्रखंडों से चयनित 33 हिंदू धर्मावलियों को रांची हटिया रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया। जिला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी, उप विकास आयुक्त दिलेश्वर महत्तो, जिला खेल पदाधिकारी मनोज कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारियों के द्वारा संयुक्त रूप से जिले के तीर्थयात्रियों के बस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया। मौके पर उपायुक्त ने सभी तीर्थयात्रियों से परिचय प्राप्त किया एवं उनके 7 दिवसीय इस तीर्थ यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी।

जिला खेल पदाधिकारी मनोज कुमार ने जानकारी दी कि राज्य सरकार के मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना 2024 के तहत झारखंड राज्य से हिंदू धर्मावलियों को तीर्थयात्रा के लिए द्वारिका और सोमनाथ ( गुजरात) भेजा जा रहा है जिसके तहत गुमला जिले से 33 हिंदू धर्मावली इस तीर्थयात्रा में शामिल हो रहें है । गुमला से सभी तीर्थयात्रियों को सर्वप्रथम रांची हटिया रेलवे स्टेशन बस के माध्यम से ले जाया जाएगा, जहां से माननीय मुख्यमंत्री एवम माननीय मंत्री ,पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवम युवाकार्य विभाग द्वारा झारखंड के विभिन्न जिलों से आए तीर्थयात्रियों को स्पेशल ट्रेन से गुजरात के लिए रवाना किया जाएगा। इस पूरे यात्रा में लगभग 7 दिनों का समय लगेगा एवं सभी तीर्थयात्री 29 जुलाई को वापस गुमला आयेंगे। उन्होंने जानकारी दी कि इस पूरे तीर्थयात्रा के लिए राज्य सरकार के द्वारा यात्रियों को निः शुल्क ले जाया जा रहा है।

इसके बाद 4 अगस्त को मुस्लिम धर्मावलियो को तीर्थ यात्रियों को अजमेर शरीफ भेजा जाना है।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments