24.4 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला नगर परिषद को सफाई की कमी पर चेतावनी, नालियों की स्थिति...

गुमला नगर परिषद को सफाई की कमी पर चेतावनी, नालियों की स्थिति पर अविलंब समाधान की मांग

गुमला – गुमला जिला मुख्यालय में विभिन्न वार्डों की नालियों की सफाई न होने से नागरिकों में असंतोष बढ़ गया है। मुख्य सड़क सहित अन्य वार्डों की नालियां बजबजा रही हैं, और बरसात के पानी से कूड़े-कचरे का अंबार सड़कों पर फैल गया है। इससे सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है।

झारखंड पार्टी के नेता खुर्शीद आलम ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर नगर परिषद गुमला के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि बरसात के मौसम में नालियों की स्थिति और खराब हो सकती है। विशेषकर, वार्ड नंबर 9 के इस्लामपुर चौक से हरिजन स्कूल मोड़ तक की नाली में आधे हिस्से तक मिट्टी गिराकर बंद कर दिया गया है, जिससे नाली की सफाई नहीं हो रही है।

खुर्शीद आलम ने आरोप लगाया कि नाली की सफाई के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है। पानी का बहाव नालियों में सही से नहीं हो पा रहा, जिससे अंजुमन हॉस्पिटल के उत्तर दिशा के घरों में नाली का पानी घुस रहा है। इसके चलते दस घरों के परिवार गंदगी में रहने को मजबूर हैं।

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि इस गंभीर समस्या का अविलंब समाधान नहीं किया गया तो नगर परिषद कार्यालय को ताला बंदी किया जाएगा। मोहल्ले वासी नगर परिषद गुमला के प्रति अंदर ही अंदर रोष प्रकट कर रहे हैं।

खुर्शीद आलम ने यह भी आरोप लगाया कि वार्ड 9 में सफाई कर्मियों को नगर परिषद के ठेकेदार के निजी काम में लगाया जा रहा है, जो पंवरिया मोहल्ला में नाली निर्माण का ठेका लिए हुए हैं। नगर परिषद को इस मुद्दे पर त्वरित कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments