24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaयुवा आक्रोश रैली द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की आवास का घेराव करेंगी।

युवा आक्रोश रैली द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की आवास का घेराव करेंगी।

गुमला – भारतीय जनतापार्टी गुमला ने , युवाओं के हक और रोजगार की लड़ाई झारखंड की अस्मिता की लड़ाई के लिए आगामी 23 अगस्त को भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता युवा आक्रोश रैली में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की आवास का घेराव करेंगे।

इसे सफल बनाने के लिए बिरसा मुंडा एग्रो पार्क में भाजपा गुमला जिला की आवश्यक बैठक युवा मोर्चा अध्यक्ष संदीप प्रसाद की अध्यक्षता में संपन्न हुई ।
जिसमें जिला के नवनियुक्त जिला कमेटी के सभी पदाधिकारी मोर्चा के जिला अध्यक्ष मंडल अध्यक्ष उपस्थित थे।

बैठक में मुख्य रूप से भवनाथपुर विधायक सभा के युवा विधायक भानु प्रताप शाही मुख्य रूप से उपस्थित हुए।

सर्वप्रथम आगत अतिथियों द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित का सामूहिक वंदे मातरम गान के साथ बैठक का शुभारंभ किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए भानु प्रताप शाही ने कहा भाजपा ने हेमन्त सोरेन की इस भ्रष्ट निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प किया है।
आगामी 23 अगस्त को राज्य के युवा हुंकार भरेंगे युवा आक्रोश रैली में भाग लेंगे।
उन्होंने कहा ‘झारखंड का डोमोग्राफी बचाना है आदिवासियों के सभ्यता संस्कृति-पहचान को बचाना है तो हिंदू-आदिवासी को एक होना होगा।’

जामताड़ा,पाकुड़ संथाल परगना का पूरा इलाका भी आदिवासी बहुत जिला था जहां 65 परसेंट बांग्लादेशी भर गए, जहां आदिवासी- मूलवासी कभी जनप्रतिनिधि नहीं बन सकता,क्योकि सबों का आधार कार्ड बन गया है,उल्टा वहां के बहन बेटियों की इज़्जत-आबरू खेत -जमीन सब लुटे जा रहे हैं, यही हाल कमोबेश सभी जगह में होता दिख रहा है, गुमला भी इस तुस्टीकरण सरकार के कारण इससे अछूता नहीं रहेगा।
अगर राज्य की अस्मिता कोई बचा सकती है तो और राजनीतिक पार्टी भाजपा ही है।

उन्होंने कहा हेमंत सरकार ने आदिवासी मूलवासी के नाम पर वोट पाकर जनता के साथ वादा खिलाफी की है साल में 72000 देने का वादा किया था जो 5 साल में 360000 होता है वह तो दिए नहीं अभी मइया योजना में 1000 देने का वादा कर चुनाव के समय बेवकूफ बना रहे हैं, 359000 बकाया राशि की मांग युवा आक्रोश रैली में सभी करेंगे।
हेमंत सरकार ने 40 लाख ग्रीन कार्ड बनवाया था जिसमें राज्यवासियों को 1 किलो अनाज भी नहीं मिला, सभी युवा खाली बोरा लेकर रैली में अनाज की मांग करेंगे।

उन्होंने कहा अनुबंध कर्मी- सहायक कर्मी,सभी निविदाकर्मी सभी अपने हाल पर रो रहे हैं भाजपा की सरकार सभी को 60 साल में के लिए नियमित करने की योजना पर काम करेगी!

उन्होंने कहा हेमंत सरकार झूठ बोलने वाली सरकार है बीपीएल को पेट्रोल के नाम से 25 परसेंट सब्सिडी देने का वादा किया था वह भी जुमलेबाजी निकाला 5 लाख नौकरी, बेरोजगारी भत्ता, आदिवासी विश्वविद्यालय बनाएंगे वह भी फिसडी साबित हुई।

उन्होंने स्थानीय विधायक को भी आड़े हाथ लिया कहा यहां के स्थानीय विधायक बालू ट्रैक्टर से कमीशन लेते हैं, गुमला के विधायक टेंडर मैनेज करने में मसगूल हैं ,वह जनता के लिए विधायक नहीं बने अपने परिवार के विधायक बन के रह गए हैं।विकास के नाम पर जीरो हैं, ठेकेदारों और अफसर से कमीशन लेने में व्यस्त हैं।

उन्होंने कहा उग्रवादी बंदूक के नोक पे लेबी वसूलते थे,अभी वही काम राज्य के अफसर कलम की नोक पर वसुली कर रहे हैं,दरोगा अंचल को जनता से लूटने का हेमन्त सोरेन की सरकार ने टारगेट दिया है,वाहन चेकिंग के नाम से बेवज़ह 5000 रुपया नजराना लिया जा रहा है,वही बिजली विभाग के कर्मी गांव में छापामारी-कनेक्शन के नाम से 5000-50000 तक कमीशन लूट रहे है।

उन्होंने कहा रघुवर दास की सरकार ने 181 टोलफ्री नंबर लाया था,जिसमे जनता का तुरंत काम होता था,जिसके निराकरण के लिये जिले के उपायुक्त जनता के पास दौड़ जाते थे, समस्या का निराकरण तुरंत होता था,उसे हेमन्त सरकार ने तुरंत बंद कर दिया,मुख्यमंत्री कृषि योजना के तहत 5000 प्रति एकड़ किसानों को सम्मान मिलता था,वो भी बंद कर दिया,महिलाओं को 1रुपया में 50 लाख की रजिस्ट्री होती थी वो भी बंद करवा दिया।
उन्होंने कहा गुमला जिला भाजपा का गढ़ था है और रहेगा तीनों विधानसभा में कमल खिलाना है यह संकल्प लेना है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष शिवप्रसाद साहू, जिला संगठन प्रभारी मनोज मिश्रा, वरिष्ठ नेता प्रवीण सिंह, पूर्व विधायक कमलेश उरांव,अनुसूचित मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शिव शंकर उरांव,जिला परिषद उपाध्यक्ष संयुक्ता देवी पूर्व जिला अध्यक्ष सविंद्र सिंह, अनूप चंद अधिकारी, भिखारी भगत, अशोक उरांव,व अन्य उपस्थित थे।

बैठक का संचालन जिला महामंत्री यशवंत सिंह व धन्यवाद ज्ञापन जिला उपाध्यक्ष रविंद्र सिन्हा ने किया।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments