23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला में मासिक अपराध गोष्ठी संपन्न, अपराध नियंत्रण और जनसुनवाई पर दिया...

गुमला में मासिक अपराध गोष्ठी संपन्न, अपराध नियंत्रण और जनसुनवाई पर दिया गया जोर

सड़क सुरक्षा, डायन प्रथा, और मानव तस्करी पर जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश, बेहतर प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों को किया गया सम्मानित

गुमला – गुमला जिला पुलिस कप्तान शंभू कुमार सिंह की अध्यक्षता में आज दिनांक 07.09.2024 को मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन पुलिस केंद्र, गुमला में किया गया। इस बैठक में पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय), अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गुमला/बसिया/चैनपुर, अंचल निरीक्षक गुमला/सिसई/बसिया, सीसीआर प्रभारी, सभी थाना प्रभारी और शाखा प्रभारी उपस्थित थे। बैठक की शुरुआत में गुमला पुलिस कप्तान ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री के सफल भ्रमण कार्यक्रम के आयोजन के लिए सभी पुलिस पदाधिकारियों को प्रोत्साहित किया।

बैठक के दौरान सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया कि वे प्रतिदिन सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक जनता की समस्याएं सुनें और उनका त्वरित समाधान करें। डायन प्रथा के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने और आम जनता को इसके खतरों से अवगत कराने के भी निर्देश दिए गए।

सड़क सुरक्षा और मानव तस्करी पर जोर:

बैठक में सड़क सुरक्षा पर विशेष जोर दिया गया और आम जनता को यातायात नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए गए। बिना हेलमेट और तेज गति से वाहन चलाने के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया गया। इसके साथ ही, मानव तस्करी और पलायन की रोकथाम के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाने के आदेश दिए गए।

अपराध नियंत्रण और अपराधियों की निगरानी:

बैठक में ब्राउन शुगर तस्करी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गुमला, घाघरा, बसिया, सिसई, भरनो और रायडीह के थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए। हत्या, बलात्कार और अप्राकृतिक मृत्यु के मामलों में त्वरित कार्रवाई और प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश भी दिए गए। मोटरसाइकिल चोरी, लूट और गृहभेदन के मामलों की समीक्षा की गई और रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाने पर चर्चा हुई।

जमानत पर रिहा हुए अपराधियों की निगरानी पर भी विशेष ध्यान दिया गया, और सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में एंटी क्राइम वाहन चेकिंग को नियमित और सख्ती से करें।

जन शिकायत समाधान कार्यक्रम की तैयारी:

बैठक में बताया गया कि 10 सितंबर 2024 को सुबह 11:00 बजे से गुमला जिले में जन शिकायत समाधान कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें नागरिकों की समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाएगा। इस कार्यक्रम की तैयारी के लिए सभी पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

अंत में, जिन थाना प्रभारियों का प्रदर्शन अच्छा रहा, उन्हें पुरस्कृत किया गया और जिनका प्रदर्शन औसत से कम रहा, उन्हें भविष्य के लिए चेतावनी दी गई। सभी थाना प्रभारियों को अधिक से अधिक लोगों के साथ समन्वय स्थापित करने के निर्देश भी दिए गए।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments