22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghहजारीबाग : संजर मलिक की मुहिम से जल जमाव से मिली राहत,...

हजारीबाग : संजर मलिक की मुहिम से जल जमाव से मिली राहत, स्थानीय लोगों में हर्षोल्लास

क्षेत्र के सभी स्कूलों के प्रिंसिपल, मस्जिद के इमाम और लोगों की राय

हजारीबाग से चतरा रोड: संजर मलिक की अनवरत मेहनत से जल जमाव की समस्या से राहत

हजारीबाग। हजारीबाग से चतरा जाने वाली सड़क पगमिल मोहल्ले में जल जमाव की समस्या ने स्थानीय जनता को लंबे समय से परेशान कर रखा था। इस सड़क की हालत बेहद खराब हो गई थी, खासकर फ्रेंड्स कॉलोनी रोड की स्थिति गंभीर थी। इस समस्या के समाधान के लिए स्थानीय समाजसेवी और शांति समिति के सदस्य फहिम उद्दिन अहमद उर्फ संजर मलिक ने लगातार प्रयास किए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों और विभागों को लिखित और मौखिक रूप से सूचित किया, धरना प्रदर्शन किए, और आंदोलन चलाए।

संजर मलिक की अथक कोशिशों के कारण स्कूली छात्रों, मस्जिद में नमाजियों, और अस्पताल जाने वाले हजारों लोगों को जल जमाव की वजह से होने वाली परेशानियों से राहत मिली है। जल जमाव की समस्या के कारण लोग घरों से बाहर निकलने में डरते थे, गिरने और चोटिल होने का खतरा बना रहता था।

संजर मलिक ने इस समस्या को जिला प्रशासन, पीडब्ल्यूडी कार्यपालक अभियंता, नगर निगम आयुक्त सहित सभी संबंधित विभागों तक पहुंचाया। रक्षा बंधन के दिन जल सत्याग्रह कर उन्होंने प्रशासन और झारखंड मंत्रीमंडल का ध्यान इस समस्या की ओर खींचा। उनके प्रयासों का परिणाम यह हुआ कि युद्धस्तर पर काम शुरू हुआ और अभी भी चल रहा है, जिसे जल्द ही पूरा किया जाएगा।

इस कार्य के पूरा होने से लोगों में बेहद खुशी है। संत अगस्टिन स्कूल की डायरेक्टर पूर्णिमा शाह ने कहा, “इस कार्य को अंजाम तक पहुंचाने में संजर मलिक ने अहम भूमिका निभाई है। हम सभी उनकी जितनी भी प्रशंसा करें, वह कम होगी। उन्होंने समाजिक कार्यों में हमेशा आगे बढ़कर सेवा की है।”

प्राइमरी स्कूल की प्रधान अध्यापिका नौशाबा ख़ातून ने कहा, “मैं इस रोड से हर दिन स्कूल जाती थी। जल जमाव के कारण कपड़े खराब हो जाते थे और गिरने का डर बना रहता था। लेकिन संजर मलिक की महत्वपूर्ण भूमिका के कारण अब हमें इस समस्या से निजात मिल गई है। हम प्रार्थना करते हैं कि वह इसी तरह आगे बढ़ते रहें।”

एडुका वैली पब्लिक स्कूल की संचालिका सगुफता नाज़ ने कहा, “इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने से हमें दिली खुशी हुई है। संजर मलिक ने हमेशा लोगों की भलाई के लिए काम किया है और वह वाकई काबिले तारीफ इंसान हैं।”

किड्स कैंपस की प्रोप्राइटर हेना तसनीम ने कहा, “इस बेहद खराब हो चुकी सड़क का निर्माण हो रहा है। मैं अपने सभी अभिभावकों, शिक्षिकाओं, और हमारे संस्थान के छात्रों की ओर से समाजसेवी संजर मलिक जी को दिल से बधाई देती हूँ।”

इस क्षेत्र के अन्य निवासी जैसे शोएब सिद्दीकी (रिटायर्ड सिविल कोर्ट ओएस), एडुका वैली स्कूल के संचालक मो शाहिद, नाहीद प्रवीन (पैथोलॉजिस्ट), इमाम अब्दुल वाहिद मिसबाही, मो बदरुज्जमा, सयद तबरेज़ एजाज खान आदि ने भी संजर मलिक की तारीफ की और उन्हें शुभकामनाएं दीं।

इस तरह, संजर मलिक के प्रयासों से हजारीबाग से चतरा जाने वाली सड़क पर जल जमाव की समस्या का समाधान हो सका, जिससे आम जनता को बड़ी राहत मिली है।

न्यूज़ – विजय चौधरी 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments