22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghविभावि के स्थापना दिवस समारोह में माननीय कुलाधिपति श्री संतोष गंगवार होंगे...

विभावि के स्थापना दिवस समारोह में माननीय कुलाधिपति श्री संतोष गंगवार होंगे मुख्य अतिथि: कुलपति

पिछले एक वर्ष में अवकाश प्राप्त करने वाले शिक्षक व शिक्षकेत्तर साथी किए जाएंगे सम्मानित

विश्वविद्यालय का अहोभाग्य है की झारखंड के विश्वविद्यालयों के माननीय कुलाधिपति श्री संतोष गंगवार विश्वविद्यालय के 33 वे स्थापना दिवस कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि सुशोभित करेंगे। विनोबा भावे विश्वविद्यालय को इस संबंध में उनकी सहमति प्राप्त हो चुकी है। उक्त बातें विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति श्रीमती सुमन कैथरीन किसपोट्टा ने कही। वह स्थापना दिवस समारोह के आयोजन को लेकर आर्यभट्ट सभागार में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रही थी।

कुलपति ने आगे कहा कि सब लोग मिलजुल कर काम करेंगे ताकि स्थापना दिवस समारोह का सफलतापूर्वक आयोजन हो सके। अपने-अपने समितियां के दायित्व के निर्वहन के साथ-साथ अन्य कोई बिंदु के तरफ अगर किन्हीं का ध्यान जाता है तो वह तत्काल उस विषय पर पहल करेंगे। इस बात का सब लोग ध्यान रखेंगे कि विश्वविद्यालय की गरिमा बनी रहे।

बैठक का संचालन सीसीडीसी डॉ किशोर कुमार गुप्ता ने किया। उन्होंने क्रमवार सभी उप समितियों के कार्यों की चर्चा की तथा संबंधित समितियों से सुझाव आमंत्रित किए।

बैठक में बताया गया कि कुलाधिपति जी का आगमन विश्वविद्यालय परिसर में 10:40 के लगभग अपेक्षित है । सर्वप्रथम उनके द्वारा आचार्य विनोबा भावे के प्रतिमा पर पुष्प अर्पण का कार्यक्रम होगा। तत्पश्चात वहीं पर विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। शेष सभी कार्यक्रम स्वामी विवेकानंद सभागार में आयोजित होंगे।

बैठक में प्रस्ताव लिया गया कि वित्तीय नियमों का पालन करते हुए सभी खर्च किए जाएंगे। तय हुआ कि विद्यार्थियों के द्वारा कुलगीत तथा एक संक्षिप्त सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जाएगी।

विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण संकायअध्यक्ष प्रोफेसर (डॉ) मिथिलेश कुमार सिंह के द्वारा पिछले एक वर्ष में अवकाश प्राप्त करने वाले शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर साथियों की सूची का पाठ किया गया। तय हुआ की पेंशन सेल से दोबारा इसका मिलान कर लिया जाएगा ताकि कोई भी नाम गलती से भी ना छूटे।

बैठक में बताया गया कि राजभवन से अनुमोदित सूची के अनुसार ही मंच पर बैठने की व्यवस्था की जाएगी। तय हुआ कि सभी विभागों से निश्चित संख्या में विद्यार्थी कार्यक्रम में भाग ले सकेंगे। आवश्यकता पड़ने पर सबको पास उपलब्ध करवाई जाएगी।

बैठक में डॉ अशोक कुमार मंडल, डॉ विनोद रंजन, डॉ पंकज माझी आदि शिक्षकों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

अवकाश प्राप्त साथियों से संबंधित मामलों के लिए बनाई गई उप समिति के संयोजक डॉ राखो हरि प्रसाद को बनाया गया है। इसी प्रकार वित्त पदाधिकारी प्रोफेसर सुरेंद्र कुमार कुशवाहा को निमंत्रण पत्र वितरण उप समिति, डॉ जॉनी रुफिन तिर्की को सांस्कृतिक कार्यक्रम उप समिति, डॉ उमेंद्र कुमार को परिसर के सौंदर्यकरण उप समिति, प्रोफेसर (डॉ) मिथिलेश कुमार सिंह को उद्घोषणा उप समिति, डॉ एस ज़ेड हक को प्रकासन विभाग उप समिति, डॉ वीरेंद्र कुमार गुप्ता को फोटोग्राफी, मंच की साज सजा, मंच का प्रबंधन तथा विवेकानंद सभागार में बैठने की व्यवस्था से संबंधित उप समितियों, डॉ शत्रुघन कुमार पांडे को प्रतिमा स्थल तथा प्रेस एवं मीडिया उप समितियों, डॉ एसएम कैसर को जलपान उप समिति, डॉ इंद्रजीत कुमार को शॉल एवं मोमेंटो क्रय उप समिति, डॉ किशोर कुमार गुप्ता को शॉल तथा मोमेंटो वितरण उप समिति के संयोजक का दायित्व दिया गया है।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ मोहम्मद मोख्तार आलम ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

न्यूज़ – विजय चौधरी 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments