22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला बिरसा ताइक्वांडो के छात्रों ने प्रतियोगिता में किया शानदार प्रदर्शन

गुमला बिरसा ताइक्वांडो के छात्रों ने प्रतियोगिता में किया शानदार प्रदर्शन

जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 70 छात्रों ने लिया भाग, 15 ने जीता प्रथम स्थान, सेल्फ डिफेंस पर जोर

गुमला:
“चलो झारखंड, खेलो झारखंड” अभियान के तहत आयोजित जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में गुमला बिरसा ताइक्वांडो स्पोर्ट्स अकादमी के 70 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता का आयोजन जिला मुख्यालय स्थित प्लस टू विद्यालय में किया गया, जिसमें से 15 बच्चों को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ, जबकि शेष प्रतिभागियों ने द्वितीय स्थान हासिल किया।

इस प्रतियोगिता में शिक्षा विभाग के कई वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे, जिन्होंने ताइक्वांडो के महत्व को सराहते हुए कहा कि आज के दौर में छात्र-छात्राओं के लिए सेल्फ डिफेंस की जानकारी होना बेहद जरूरी है। उन्होंने बताया कि गुमला जिले के सभी स्कूलों में ताइक्वांडो की क्लासें चलाई जा रही हैं, जिससे सभी बच्चों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने गुमला बिरसा ताइक्वांडो स्पोर्ट्स अकादमी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस अकादमी ने जिले में ताइक्वांडो के खेल की नींव रखी है और आज इसके बच्चे जिले का नाम रोशन कर रहे हैं।

प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को उनकी मेहनत का फल मिला है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इन बच्चों से अनुरोध किया कि वे इस खेल का लाभ न केवल खुद उठाएं, बल्कि अपने साथियों और आसपास के बच्चों को भी ताइक्वांडो के प्रति प्रेरित करें।

इस मौके पर अर्पिता भट्टाचार्य और प्रशिक्षक बालमुनी के साथ कई अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे। सभी ने मिलकर बच्चों के प्रयासों की सराहना की और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

Edited – Sanjana Kumari.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments