22.1 C
Ranchi
Monday, September 23, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaइंटर डिस्ट्रिक्ट "गुमला रोबो जतरा 2.0" प्रतियोगिता की तिथि को स्थगित किया...

इंटर डिस्ट्रिक्ट “गुमला रोबो जतरा 2.0” प्रतियोगिता की तिथि को स्थगित किया गया है, नए तिथि की घोषणा जल्द ही की जाएगी

गुमला : – गुमला जिले में इंटर डिस्ट्रिक्ट “गुमला रोबो जतरा 2.0” का आयोजन किया जाना है, जिसके लिए जिले में तैयारी चल रही है। जिले में सिकछा कर भेंट गतिविधि के अंतर्गत जिला विज्ञान केंद्र में आयोजित होने वाले “गुमला रोबो जतरा 2.0” में गुमला सहित झारखंड के विभिन्न जिलों के कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थी शामिल होंगे, एवं रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी प्रारंभ है। अब तक राज्य भर के 12 जिलों के 45 विद्यालयों से लगभग 500 से अधिक प्रतिभागी “गुमला रोबो जतरा 2.0” प्रतियोगी में भाग लेने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

ज्ञात हो कि उक्त “रोबो जतरा 2.0 प्रतियोगिता” का आयोजन दिनांक 30 सितंबर 2024 को जिला विज्ञान केंद्र में आयोजित होने वाला था परंतु झारखण्ड राज्य के अन्तर्गत School of Excellence एवं BLAV में कक्षा 08 से 12 तक की कक्षाओं में अध्ययनरत् छात्र/छात्राओं के Summative Assesment-1 की परीक्षा का शुभारंभ भी दिनांक 30 सितंबर से निर्धारित है, उक्त के मद्देनजर जिला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी के दिशा निर्देश पर दिनांक 30 सितंबर को जिले में आयोजित होने वाले “रोबो जतरा 2.0” की तिथि को कुछ समय के लिए स्थगित किया गया है। विद्यार्थियों के परीक्षा के उपरांत नए तिथि की घोषणा की जाएगी। जिले एवं राज्य भर के वैसे विद्यार्थी जो रोबो जतरा के तैयारी में लगे हैं उन्हें अपनी तैयारी को और बेहतर करने का एक अवसर मिला है।

उक्त से संबंधित अधिक जानकारी के लिए प्रतिभागी जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए हेल्प लाइन नंबर 9905443673 पर भी संपर्क स्थापित कर सकते हैं। ज्ञात हो कि उक्त प्रतियोगिता में रोबो रेस चैलेंज, ड्रोन पिक एंड ड्रॉप चैलेंज, रोबो वार चैलेंज, लाइन फॉलोअर रोबो प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
अधिक जानकारी एवं रजिस्ट्रेशन के लिए इच्छुक प्रतिभागी जिले के आधिकारिक वेबसाइट gumla.nic.in अथवा gumlasciencecentre.com पर विजिट कर सकते हैं।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments