21.1 C
Ranchi
Friday, October 25, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह : एनडीए-इंडिया के कई दिग्गजों ने पहले रोड शो किया, फिर...

गिरिडीह : एनडीए-इंडिया के कई दिग्गजों ने पहले रोड शो किया, फिर कल्पना, सुदिव्य, केदार हाजरा, राजकुमार यादव, जयराम और मुनिया देवी समेत कई प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किये

गिरिडीह (कमलनयन) :  झारखंड़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण 20 नवम्बर को होनेवाले मतदान के लिए गुरुवार एनडीए-इंडिया ब्लॉक-जेएलकेएम व कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने भारी गहमागहमी के बीच नामांकन पत्र दाखिल किये। झारखंड मुक्ति मोर्चा की शीर्ष नेत्री सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी विधायक कल्पना सोरेन ने दूसरी बार गाण्डेय सीट से नामाकंन किया। झामुमो के केन्द्रीय महासचिव और गिरिडीह सदर सीट के मौजूदा विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने गिरिडीह सीट से और भाजपा छोड़कर झामुमो में शामिल हुए विधायक केदार हाजरा ने जमुआ सीट से नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। इस दौरान राज्यसभा सांसद डा. सरफराज अहमद सहित हेमंत सोरेन सरकार के मंत्री एवं काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे। इससे नामांकन भरने के पहले विधायक कल्पना सोरेन ने अपने माता- पिता, सास-ससुर झारखंड के दिशोम गुरु पार्टी प्रमुख शिबू सोरेन का आशीर्वाद प्राप्त किया। सभी प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान सभी प्रत्याशियों ने मतदाताओं से हाथ जोड़कर कर आशीर्वाद मांगा।

सुदिव्य ने मंदिर में मत्था टेक कर विजय की कामना की

विधायक सुदिव्य कुमार ने बड़ा चौक श्रीराम जानकी मंदिर में मत्था टेक कर विजय की कामना की। गुरुवार को ही जमुआ सीट से कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई डा. मंजू कुमारी ने भाजपा के टिकट पर और गाण्डेय सीट पर गिरिडीह जिला परिषद की अध्यक्ष मुनिया देवी ने भी भाजपा के टिकट पर नागेन्द्र महतो ने नामांकन दाखिल किया। मौके पर केन्द्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय कुमार शर्मा,  मंजू कुमारी के पिता व पूर्व विधायक सुकर रविदास, भाजपा नेता दिनेश यादव सहित भाजपा के अन्य नेता उपस्थित थे। इसके अलावा गुरुवार को धनवार सीट से भाकपा माले के टिकर पर पूर्व विधायक राजकुमार यादव ने भी पर्चा दाखिल किया। मौके पर बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

जयराम महतो डुमरी से और रोहित दास ने जमुआ से पर्चा भरा

उधर झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा के प्रमुख जयराम महतो ने डुमरी सीट से एवं जमुआ से रोहित कुमार दास ने नामांकन का पर्चा भरा। इस दौरान काफी संख्या में पार्टी समर्थक मौजूद थे। गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी की श्रीमती अरुंधती राय ने गिरिडीह से, इन्द्रजीत जयसवाल ने डुमरी से जागरूक जनता पार्टी की अनिसा सिन्हा ने गिरिडीह से, बगोदर से चन्द्रशेखर मंडल ने निर्देलीय पर्चा भरा। सभी प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया इस दौरान मतदाताओं से हाथ जोड़कर कर आशीर्वाद मांगा। डुमरी से मंत्री बेबी देवी और गिरिडीह सदर से निर्भय शाहाबादी 28 अक्तूबर को नामांकन करेंगे. इसके अलावा धनवार से बाबूलाल मरांडी और बगोदर से विनोद सिंंह भी बहुत जल्द नामाकन दाखिल करेंगे.

जन आशीर्वाद मिला तो, गाण्डेय विकास का मॉडल बनेगा : कल्पना

राज्य में सतारूढ़ झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की शीर्ष नेत्री गाण्डेय विधायक कल्पना सोरेन ने कहा कि अपने चार-पांच महीने के अल्प कालखंड में उन्होंने गाण्डेय  क्षेत्र का चुनावी वायदे के अनुरूप विकास का कार्य किया है। सड़क और शिक्षा के क्षेत्र में उनकी प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा कि दूसरी बार जनता का आशीर्वाद मिला तो गाण्डेय विकास का मॉडल बनेगा। कल्पना सोरेन दूसरी बार गाण्डेय सीट से नामांकन करने के बाद पत्रकारों से बात कर रही थी.

कल्पना ने कहा कि जेएमएम परिवार के हम तीन प्रत्याशी क्रमशः सुदिव्य सोनू गिरिडीह, केदार हाजरा जमुआ और वे खुद भी नांमाकन किया। उन्होंने तीनों को भारी मतों से विजयी बनाने का आह्वान किया। गौरतलब है कि इसी साल सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद हुए उपचुनाव में कल्पना सोरेन भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा पराजित कर पहली बार विधायक बनी थी। इस बार उनका मुकाबला मुनिया देवी से होगा.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments