21.1 C
Ranchi
Saturday, October 26, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsBermoबेरमो से नामांकन करने के बाद तीर्थनाथ आकाश ने किया एलान...ये लड़ाई...

बेरमो से नामांकन करने के बाद तीर्थनाथ आकाश ने किया एलान…ये लड़ाई दामोदर का बेटा बनाम पारसनाथ के बेटे के बीच है…!

रांची/बेेेेरमो : कांग्रेस के मजबूत गढ़ बेरमो में शनिवार को तीर्थनाथ आकाश ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया. सोशल एक्टिविस्ट और पत्रकारिता के क्षेत्र में लंबे समय से सक्रिय आकाश का सामना अब कई दिग्गजों से होगा. उनका मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार जयमंगल सिंह और बीजेपी प्रत्याशी रवींद्र पांडेय के अलावा जेकेएलएम के प्रत्याशी जयराम महतो सहित अन्य से होगा।

मौजूदा विधायक जयमंगल सिंह के पहले उनके पिता स्व. राजेंद्र सिंह इस क्षेत्र का विधायक के रूप में प्रतिनिधित्व करते रहे हैं। वहीं गिरिडीह से पांच बार सांसद रहे रवींद्र पांडेय के अलावा जयराम महतो डुमरी के अलावा बेरमो से भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

‘पहली बार चुनाव में उतरा हूं…जबतक जीवित रहूंगा…बेरमो की जनता के साथ रहूंगा’

तीन दिग्गजों के बीच चौतरफा घिरने के बावजूद आकाश ये कठिन रास्ता क्यों चुना? इसके जवाब में उन्होंने बड़ी बेबाकी से कहा कि ये लड़ाई दामोदर का बेटा बनाम पारसनाथ के बेटे के बीच चुनावी जंग है. इसमें हार-जीत मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता है. हम बेरमो की जनता के साथ संघर्ष में कूदे हैं. चुनाव के नतीजे चाहे जो भी आएं…पहली बार चुनाव लड़ रहा हूं और जबतक जीवित रहूंगा बेरमो की जनता के साथ रहूंगा.

आकाश ने कहा कि बेरमो जैसे कोयलांचल क्षेत्र में अगर जनता ने हमें अपनाया तो तीन साल के अंदर बेरमो में कोई इलाज कराने अन्य राज्यों में नहीं जाएगा. ऊंची शिक्षा के लिए भी कोई अन्य प्रदेश नहीं जाएगा. मेरी शुरू से यही प्राथमिकता रही है और यही मेरा लक्ष्य भी है.

इसे भी पढ़े – गुमला का “स्वीप रोबो जतरा”: विज्ञान और तकनीकी खेलों से बढ़ाया मतदान के प्रति जागरूकता

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments