21.1 C
Ranchi
Saturday, October 26, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDevgharधनवार से चुनाव लड़ने पर अड़े निरंजन राय को मनाने निशिकांत दुबे...

धनवार से चुनाव लड़ने पर अड़े निरंजन राय को मनाने निशिकांत दुबे पहुंचे गिरिडीह, मुलाकात के बाद चुनाव भ्रमण पर निकले राय 

रांची : गिरिडीह जिले के धनवार विधानसभा सीट पर तिकोने संघर्ष में घिरे बाबूलाल मरांडी को लेकर प्रदेश भाजपा मनाने-पटाने का दौर चल रहा है. धनवार में निरंजन राय के चुनाव लड़ने की खबर से बौखलाई भाजपा उन्हें मनाने में जुटी हुई है. शनिवार को गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे निरंजन राय को मनाने के लिए उनके तीसरी स्थित आवास पहुंचे. इस दौरान निरंजन राय व उनके समर्थकों ने सांसद निशिकांत दुबे का गर्मजोशी से स्वागत किया.

बंद कमरे में दोनों नेताओं के बीच इस मुलाकात हुई, लेकिन कोई कुछ भी खुलकर बोलने से अभी बचते नजर आए. इसके बाद निशिकांत दुबे वापस देवघर रवाना हो गए. निरंजन राय इस मुलाकात के बाद पुन: क्षेत्र भ्रमण पर निकल गए. निरंजन समाजसेवी हैं और स्वर्ण समाज से जुड़े हुए हैं. ऐसे में भाजपा इस सीट पर कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है.

धनवार में इस बार का माहौल पूरी तरह से बदला हुआ है

बता दें कि पिछले चुनाव की तरह धनवार में इस बार का माहौल पूरी तरह से बदला हुआ है. पिछली बार जेवीएम से चुनाव लड़कर बाबूलाल विधानसभा पहुंचे थे. लेकिन इस बार वे भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े रहे हैं इसलिए एंटी भाजपा वोट छिटकने का डर उन्हें सता रहा है. दूसरी तरफ धनवार सीट से निरंजन राय के निर्दलीय चुनाव लड़ने की भनक लगते ही बाबूलाल मरांडी खेमे के बीच खलबली मच गई थी.

सूत्र बताते हैं कि बाबूलाल मरांडी और रवींद राय के खास रहे निरंजन राय ने 25 अक्तूबर को जब चुनाव लड़ने का ऐलान किया तो, बाबूलाल गुट को लगा कि उनके खिलाफ भितरघात हो सकता है. इसलिए आनन-फानन में रवींद्र राय को कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया गया. अब देखना है कि निरंजन राय बदले हालात में चुनाव लड़ते हैं या फिर रवींद्र-बाबूलाल के कहने पर मान जाते हैं. चूंकि धनवार में बाबूलाल मरांडी की घेराबंदी के लिए इंडिया ब्लॉक ने फ्रैंडली मैच खेलने के नाम पर माले के अलावा झामुमो ने भी अपना प्रत्याशी खड़ा कर दिया है.

‘धनवार में बाबूलाल मरांडी तिकाने संघर्ष में घिर गए हैं…निरंजन राय ने भी चुनाव लड़ने का कर दिया है एलान…!’ शीर्षक से खबर को jhakhandweekly ने प्रकाशित किया है. इसे पढ़ा जा सकता है.

इसे भी पढ़े – बेरमो से नामांकन करने के बाद तीर्थनाथ आकाश ने किया एलान…ये लड़ाई दामोदर का बेटा बनाम पारसनाथ के बेटे के बीच है…!

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments