25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridih12 अक्तूबर से सीएम गिरिडीह से आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम की...

12 अक्तूबर से सीएम गिरिडीह से आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे, डीसी ने तैयारियों का जायजा लिया

गिरिडीह (कमलनयन) : झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार के शानदार तीन साल पूरे होने के अवसर पर आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम पूरे राज्य में आगामी 12 अक्टूबर से आरंभ हो रहा है. दो चरणों में होनेवाले राज्यव्यापी कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गिरिडीह से करेंगे। आपके द्वार कार्यक्रम का पहला चरण 12 से 22 अक्टूबर तक और दूसरा चरण एक से 14 नवम्बर तक चलेगा। सरकार बनने के बाद पहली बार गिरिडीह आ रहे सीएम हेमंत सोरेन के कार्यक्रम को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां अंतिम चरण में है.

सीएम दो हजार करोड़ से अधिक की परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे

गिरिडीह के ऐतिहासिक झंडा मैदान में भव्य एंव प्राथमिक सुविधाओं से लैस बड़े पंडाल का निर्माण कराया जा रहा  रहा है। जिसमें करीब पांच हजार से अधिक लाभुकों के बैठने की क्षमता होगी। सोमवार को गिरिडीह के उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी अमित रेनू, एएसपी हरीश बिन जमा, प्रोबेश्नल आईएएस उत्कर्ष कुमार, सदर एसडीएम विशालदीप खलको, उप नगर आयुक्त स्मृति कुमारी, सदर एसडीपीओ अनिल सिंह, डीएसपी संजय राणा और नगर थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी ने कार्यक्रम स्थल झंडा मैदान में तैयारियों का जायजा लिया.कार्यक्रम स्थल में अलग-अलग विभागों के लिए कई स्टॉल भी बनाए जा रहे हैं।

980 लाभुकों को अंबेडकर आवास की चाबी सौंपी जाएगी

इस बाबत डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने बताया कि तैयारी लगभग पूरी हो गई है. बताया गया कि सीएम हेमंत सोरेन बुधवार को दो हजार करोड़ से अधिक की परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे। जिसमें अकेले 980 लाभुकों को अंबेडकर आवास की चाबी सौंपी जानी है। कृषि विभाग के साथ अन्य विभागों के लाभुकों को कई योजनाओं के लिए चेक भी वितरण किये जाएंगे। पूरे जिले में एक हजार करोड़ के अघिक की लागत से विकास एजेंसी स्पेशल डिविजन से बनने वाले कई पुल कई ग्रामीण सड़कें, और पेयजल आपूर्ति योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया जाएगा। इसके अलावा राज्य के लोगों के लिए कई अन्य कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत होगी।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments