25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह के नगर भवन में भव्य कार्यक्रम, सभी वर्गों के विकास के...

गिरिडीह के नगर भवन में भव्य कार्यक्रम, सभी वर्गों के विकास के लिए तत्पर है जिला प्रशासन: नमन प्रियेश लकड़ा

गिरिडीह (कमलनयन) शोषण मुक्त शासन के पक्षधर व अंग्रेजों के खिलाफ उलगुलान के महानायक भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के मौके पर मंगलवार को गिरिडीह में कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। मुख्य समारोह जिला प्रशासन की ओर से नगर भवन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में जिले भर के लाभुकों के बीच करीब 11 करोड़ की परिसंपत्तियों का वितरण हुआ। राज्य स्थापन के 22 साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में जिला प्रशासन के इस बड़े कार्यक्रम का उदघाटन उपायुक्त  नमन प्रियेश लकड़ा,  विधायक विनोद सिंह, प्रोबेशनल आईएएस उत्कर्ष कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष मुनिया देवी, एसपी अमित रेनू, डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ, सदर एसडीएम विशालदीप खलको ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर और भगवान बिरसा मुंडा की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया। कार्यक्रम में डीसी, एसपी, विधायक विनोद सिंह समेत अन्य  अधिकारियों ने भी भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया।

लाभुकों के द्वार तक पहुंच रही हैं सरकारी योजनाएं: डीसी

मौके पर डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के गठन 22 साल हो गए. सरकार द्वारा तेजी से हर वर्ग तक विकास योजनाओं का लाभ देने की दिशा में सार्थक प्रयास जारी है। आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम भी इसी की एक कड़ी है। जिसके माध्यम से लोंगो के घर तक प्रशासन ने पहुंचकर  सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने का काम किया गया है।

महिलाओं के बीच 7 लाख 42 हजार की राशि वितरित

स्थापना दिवस के अवसर पर 11 करोड़ की परिसंपत्तियों का वितरण किया जा रहा है. कार्यक्रम में जेएसएलपीएस योजना के अंतर्गत मुर्गी और बत्तक पालन के लिए चूजे का वितरण किया गया। सावित्री बाई फुले, झानो योजना के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के बीच सात लाख 42 हजार की राशि का वितरण किया गया। जमुआ के स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के बीच आजीविका संसाधन केंद्र और नयीतरण योजना के तहत राशियों के डमी चेक दिये गये।

कई लाभुकों को चेक व प्रमाण पत्र दिए गए

नगर निगम की ओर से कई लाभुकों के बीच पीएम आवास योजना की चाबी और प्रमाण पत्र का वितरण किया गया. छात्राओं को सावित्री बाई फुले, झानो योजना से जोड़ते हुए उन्हें प्रमाण दिया गया. बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा कई युवाओं को पांच लाख तक के कर्ज योजना के तहत मुख्यमंत्री रोजगार योजना का चेक वितरण किया गया।

कार्यक्रम में ये लोग थे शामिल

कार्यक्रम में जेएसपीएलएस की डीएम कंचन कुमारी, डीआरडीए निदेशक आलोक कुमार, नगर निगम की उप नगर आयुक्त स्मृति कुमारी, कार्यपालक दंडाधिकारी धीरेंद्र कुमार, जिला आपूर्ति अधिकारी गौतम भगत, सदर एसडीपीओ अनिल सिंह समेत कई अधिकारियों ने अपना सक्रिय योगदान दिया.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments