23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह डीसी ने कहा-युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर रोजगार के...

गिरिडीह डीसी ने कहा-युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर रोजगार के उपलब्ध कराए जाएंगे, रोजगार मेले में डीसी ने 120 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिये

गिरिडीह: (कमलनयन) जिले के श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा जिला मुख्यालय के झंडा मैदान में बुधवार को दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेले का आयोजन किया गया। रोजगार मेले के मुख्य अतिथि उपायुक्त  नमन प्रियेश लकड़ा, आईएएस प्रशिक्षु उत्कर्ष कुमार, उप महापौर, सांसद प्रतिनिधि, कोडरमा, उप विकास आयुक्त व अन्य वरीय पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। आयोजित रोजगार मेले में कई कंपनियों के स्टॉल लगे थे। जिले के युवाओं ने झंडा मैदान में रोजगार मेले से संबंधित स्टॉलों पर रोजगार संबंधी जानकारी प्राप्त की। मेले में जिले के कुल 120 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया गया तथा 640 युवाओं को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिनका इंटरव्यू कराने के पश्चात नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। साथ ही आज के रोजगार मेले लगभग 25 से अधिक कंपनियों ने भाग लिया।

योग्यतानुसार रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने कहा कि जिला प्रशासन जिले के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में सतत प्रयास कर रहा है। युवाओं को हुनरमंद बनाने का प्रयास भी चल रहा है। जिला प्रशासन से रोजगार मेला में नियुक्त होनेवाले युवाओं की कपंनीवार सूची बनाई जाएगी तथा युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। डीसी ने कहा कि युवाओं को रोजगार मेले के माध्यम से निबंधन एवं रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। लगभग 20 कंपनियां गिरिडीह की है। जिला प्रशासन युवाओं के लिए अन्य कार्यक्रमों का भी आयोजन कर रहा है। उन्होंने बताया कि समय-समय पर इसकी समीक्षा भी की जा रही है तथा सरकार द्वारा निजी क्षेत्र में स्थानीय उम्मीदवारों को 75 प्रतिशत आरक्षण संबंधी जो नीति बनाई गई है, उस संबंध में भी गिरिडीह जिला के निजी कंपनियों से किया गया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आनेवाले समय में कोडरमा जिला के साथ रोजगार को लेकर एक रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कई तरह के रोजगार युवाओं को उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आनेवाले समय में ई-गवर्नेंस रिलेटेड प्रशिक्षण जिला समाहरणालय में सभी सरकारी कर्मियों को दिया जाए। उन्होंने कहा कि आनेवाले समय में जिले के सभी आवासीय विद्यालय, सभी कस्तूरबा बालिका उच्च विद्यालयों में अवकाश के दिन करियर काउंसलिंग तथा मोटिवेशनल सेशन का आयोजन किया जाएगा।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments