25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह -कोडरमा की समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा-अधिकारी अपनी जिम्मेवारी का...

गिरिडीह -कोडरमा की समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा-अधिकारी अपनी जिम्मेवारी का गंभीरता से निर्वहन करे

गिरिडीह , (कमलनयन ) खतियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण के तहत गिरिडीह पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दो दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन बुधवार को कई कार्यक्रम के बीच नगर भवन में गिरिङीह , कोडरमा की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक हुई। जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी नीरज सिन्हा, सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक डा. सरफराज अहमद, बरही विधायक उमाशंकर अकेला, पर्यटन सचिव अमिताभ कौशल, नगर विभाग सचिव विनय चौबे और कल्याण विभाग के सचिव श्रीनिवास शामिल हुए। बैठक में गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, कोडरमा आदित्य रंजन, एसपी अमित रेनू, कुमार गौरव समेत दोनों जिलों के सत्तर से अधिक अधिकारी उपस्थित थे।


दायित्वों का निर्वहन करें अधिकारी

इस दौरान सीएम ने कहा कि राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन पूरी कुशलतापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का उद्देश्य ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ग्रामीणों को अपने पैरों पर खड़ा करना है, ताकि उनके जीवन स्तर में अपेक्षित सुधार हो सके। उन्होंने कहा कि आपको जो कार्य आवंटित हैं उसे पूरी जिम्मेवारी के साथ पूरा करें। योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, जो लोग लापरवाही करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। सीएम ने कहा कि स्थानीय ग्रामीणों को जिला स्तर पर ही स्वरोजगार से जोड़ने हेतु स्थानीय बैंकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे सभी विभाग के साथ आपसी समन्वय स्थापित करते हुए स्थानीय ग्रामीणों को पलायन से रोकने के लिए जिले में ही रोजगार उपलब्ध करायें।

सीएस ने अधिकारियों को दिया निर्देश

बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि अभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोई भी दिव्यांग व्यक्ति बिना पेंशन के न रहें, सभी योग्य लाभुकों को सर्वजन पेंशन योजना से लाभान्वित करें। उन्होंने कहा कि राज्य की बड़ी आबादी गांवों में रहती है। कृषि और पशुपालन ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करेगी। इसी मकसद से सरकार ने कृषि और पशुपालन से जुड़ी कई योजनाएं चला रही हैं।

समीक्षा में ये लोग थे शामिलउन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के आवेदनों को गंभीरता से लें और लोगों को इसका लाभ दिलाने में सहयोग करें। इसके अलावा सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, मुख्यमंत्री सुखाड़ राहत योजना के लाभुकों को लाभान्वित करने का हर संभव उचित प्रयास करें। इससे पहले मगंलवार देर शाम मुख्यमंत्री के पहुंचने पर गिरिडीह के उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ,एसपी अमित रेणु ,विधायक डा. सरफराज अहमद ,विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ,जिला अध्यक्ष सह बीस सूत्री उपाध्यक्ष संजय सिंह समेत अन्य ने सीएम का बूके देकर स्वागत किया।

सीएम को पोषण सखी, डीलर्स एसोसिएशन,अधिवक्ता संघ सहित विभिन्न संगठन के लोगों ने सौंपा ज्ञापन ।

गिरिडीह: ख़तियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण के तहत मंगलवार की देर शाम गिरिडीह पहुंचे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बुधवार को परिसदन भवन में कई संगठनों के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की और विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पोषण सखी संघ ने प्रमिला देवी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा और पुनः सेवा में बहाल करने की मांग की। इस क्रम में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश सहाय के नेतृत्व में अधिवक्ता दशरथ प्रसाद, अधिवक्ता मिर्जा मुमताज अली,अधिवक्ता बाल गोविंद साव ने भी विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। वहीं डीलर एसोसिएशन संघ के प्रदेश सचिव राजेश बंसल के नेतृत्व में डीलर एसोसिएशन के मोहम्मद अजहर और इरफान आलम ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपते हुए रद्द किए गए 208 पीडीएस सेंटर को पुनः बहाल करने की मांग की।
अनुबंधर्मी ने नियमित करने की मांग की
इस दौरान झारखंड लोकल बॉडीज के सचिव लखन हरिजन ने दैनिक वेतन भोगी अनुबंध कर्मी को नियमित करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इधर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर विद्याभूषण ने मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करवाने की मांग को लेकर रेड क्रॉस के चेयरमैन मदन लाल विश्वकर्मा ने भी मुलाकात कर समस्याओं से अवगत कराया और ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पोषण सखी, जिला अधिवक्ता संघ, डीलर एसोसिएशन व झारखंड लोकल बॉडिज फेडरेशन सहित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करने के बाद उनकी मांगों पर विचार करते हुए कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

गिरिडीह -कोडरमा की समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा-अधिकारी अपनी जिम्मेवारी का गंभीरता से निर्वहन करे

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments