27.1 C
Ranchi
Friday, October 18, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDumriविधायक ने पुल का भूमि पूजन किया, शिक्षा मंत्री ने कहा-शिक्षकों की...

विधायक ने पुल का भूमि पूजन किया, शिक्षा मंत्री ने कहा-शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए पारा शिक्षकों की बहाली की योजना

गिरिडीह-डुमरी : शिक्षा मंत्री सह स्थानीय विधायक जगरनाथ महतो ने रविवार को खुटियाबेड़ा में खोगिया नदी पर उच्चस्तरीय पुल का भूमि पूजन नारियल फोड़ कर किया। कार्यक्रम में बगोदर के पूर्व विधायक नागेन्द्र महतो, झामुमो नेता बरकत अली, राजकुमार पाण्डेय, राकेश महतो, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार महतो,  राजू उप प्रमुख, उपेन्द्र महतो आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। पुल का निर्माण हो जाने से दो लोकसभा क्षेत्र गिरिडीह व कोडरमा तथा विधानसभा क्षेत्र डुमरी व बगोदर के कई गांवों को जोड़ेगा, भरखर, परसाबेडा, जरूआडीह, चीनीकिरो, बगोदर,खेतको, अलगडीहा, चिहुटिया, बालक अचल जामो, बनासो, तारानारी आदि गांव शामिल है। इससे पहले हेलिकॉप्टर से पहुंचे मंत्री का स्वागत झामुमो नेताओं व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने बुके देकर किया।

पुल निर्माण से लोगों की समस्या दूर होगी

मंत्री की सुरक्षा को ले एसडीएम प्रेमलता मुर्मू, एसडीपीओ मनोज कुमार, इंस्पेक्टर परमेश्वर लेयांगी, बीएओ प्रतापदेव नाग, डुमरी थाना प्रभारी पवन कुमार, निमियाघाट थाना प्रभारी साधन कुमार सदलबल सीआरपीएफ व जिला पुलिस के जवान मुस्तैद थे। अपने संबोधन में शिक्षा मंत्री ने कहा कि पुल निर्माण कार्य के शुरू होने के साथ ही क्षेत्र के लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हो गई। कहा कि हेमंत सरकार विकास के लिए कृतसंकल्पित और प्रतिबद्ध है। उन्होंने अभिभावकों से अपने बच्चों को शिक्षा अवश्य दिलाने की अपील करते हुए कहा कि यदि 1932 का लाभ लेना है तो हमें अपने बच्चो को शिक्षा दिलाना होगा।

झारखंड में शराब पीने वाले की संख्या में कमी आई है

वहीं पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार की नियोजन नीति को कोर्ट ने निरस्त कर दिया, लेकिन उसका भी विकल्प तलाशा जा रहा है। सरकार शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए पारा शिक्षक की बहाली करने पर विचार कर रही है। कहा कि रोजगार को लेकर मुख्यमंत्री सृजन योजना लाया है, कोई भी बेरोजगार युवा 40 पर्सेंट छूट में लोन लेकर बिजनेस कर सकता है. एक सवाल के जवाब में कहा कि उत्पाद विभाग ने लक्ष्य प्राप्त नहीं किया है, इसका कारण है कि झारखंड में शराब पीने वाले की संख्या में कमी आई है लेकिन इसका भी हल निकाला जा रहा है। इस दौरान कैलाश चौधरी, डेगनरायण महतो, मनोज मंडल मुखिया सैरा खातुन, दशरथ महतो, जगदीश महतो, करम महतो आदि सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Offers from Amazon for JharkhandWeekly Readers

झारखंड वीकली के पाठकों के लिए ऐमज़ॉन का बेहतरीन ऑफर

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments