22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeCrimeगाण्डेय पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2 शातिर साइबर अपराधी खातेधारकों के...

गाण्डेय पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2 शातिर साइबर अपराधी खातेधारकों के 20 लाख से अधिक उड़ा लिए

गिरिडीह: पुलिस ने साइबर क्राइम से जुडे दो ऐसे साइबर अपराधियों को गिरफ्तार  किया है, जिसके मोबाइल में छह लाख खातेधारकों का डिटेल्स है. अबतक इन खातों से 20 लाख से अधिक की राशि की उड़ा ली गई है. गिरफ्तार शातिर निखिल कुमार और मो. जाकिर गिरिडीह जिले के गाण्डेय थाना क्षेत्र के रहनेवाले हैं। बताया गया कि मंगलवार शाम में साइबर पुलिस अधिकारी संदीप सुमन समदर्शी के निर्देश पर थाना प्रभारी आदिकांत महतो के नेतृत्व में एक तालाब के पास से गाण्डेय थाना पुलिस ने छापेमारी कर दोनों अपराधियों को दबोचा है. इनके पास से पुलिस ने 60 हजार नगद के साथ चार मोबाइल, एटीएम कार्ड समेत कई और सामान बरामद किया है.

गांडेय का एक बड़ा कारोबारी भी शामिल

गिरफ्तार एक साइबर अपराधी गांडेय का एक बड़ा कारोबारी भी है। पुलिस सूत्रों  के मुताबिक निखिल कुमार पहले भी साइबर अपराध में जेल जा चुका है। कुछ दिनों पहले ही इसके साथी जाकिर ने एक एटीएम कार्ड से 60 हजार की निकासी कर निखिल को दिया था। गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ की, तो दोनों ने कई अपराध कबूला, पूछताछ के दौरान यह भी बात सामने आई कि निखिल कुमार एचडीएफसी बैंक के केवाईसी अपडेट के नाम पर खातेधारकों को लिंक भेज कर उनके बैंक खाते से लाखों रुपए उड़ाने में कई बार सफल हुआ था।

छह लाख से अधिक लोगों के मोबाइल नंबर मिले

निखिल के पास से बरामद मोबाइल फोन से छह लाख से अधिक वैसे लोगों के मोबाइल नंबर मिले हैं, जिनके खाते से 20 लाख से अधिक नगद उड़ाया गया है।  निखिल कुमार के मोबाइल से लाखों रुपए के ऑनलाइन गोल्ड खरीदारी के साथ करीब अपराधी गांडेय का एक बड़ा कारोबारी भी है हैं. माना जा रहा है कि आगे की कार्रवाई साइबर पुलिस इन दोनों अपराधियों को रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ कर सकती है।

Offers from Amazon for JharkhandWeekly Readers

झारखंड वीकली के पाठकों के लिए ऐमज़ॉन का बेहतरीन ऑफर

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments