24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह में अंबेडकर जंयती पर कई कार्यक्रम,विधायक सोनू ने कहा-हमसब देशवासी संविधान...

गिरिडीह में अंबेडकर जंयती पर कई कार्यक्रम,विधायक सोनू ने कहा-हमसब देशवासी संविधान निर्माता के कर्जदार

गिरिडीह : संविधान निर्माता बाबा भीमराव अबेंडकर जंयती को लेकर शुक्रवार को गिरिडीह में कई कार्यक्रम के आयोजन किये गये। सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू और झामुमो अध्यक्ष संजय सिंह समेत कई नेता और कार्यकर्ता ऑफिसर्स कॉलोनी स्थित अबेंडकर पुस्तकालय पहुंचे। विधायक सोनू और झामुमो अध्यक्ष ने संविधान निर्माता की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। सिहोडीह में आयोजित कार्यक्रम को लेकर सदर विधायक सोनू ने कहा कि पूरा देश संविधान निर्माता का कर्जदार है। क्योंकि देश को आदर्श और व्यावहारिक संविधान देने का सौभाग्य बाबा भीमराव डा. अंबेडकर को जाता है.

कई सामाजिक संगठनों ने जुलूस निकाला

विधायक सोनू ने कहा कि एक तरफ लोकतंत्र को सुरक्षित करने के लिए लड़ाई लड़ी जा रही है तो, ऐसे में संविधान निर्माता की जंयती मनाना समाज के लिए और महत्वपूर्ण हो जाता है. विधायक सोनू ने शहर के अबेंडकर चौक में भी संविधान निर्माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मौके पर उनके साथ झामुमो नेत्री प्रमिला मेहरा, दिलीप रजक, गौरव कुमार, अभय सिंह समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे। अबेंडकर जयंती को लेकर ही अलग-अलग सामाजिक संस्थाओं ने शुक्रवार को जुलूस भी निकाला।

बाइक सवार युवकों ने शहर का भ्रमण किया

झामुमो नेता गौरव कुमार के नेतृत्व में निकले जुलूस में काफी संख्या में बाइक सवार युवकों ने शहर भ्रमण किया और बाबा भीम राव अबेंडकर के समर्थन में नारे लगाते हुए टावर चौक पहुंचे, जहां उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान भाजपा नेता विनय सिंह समेत कई लोग मौजूद थे, जबकि व्हीट्टी बाजार स्थित रविदास टोला से ही युवाओं ने बाइक रैली निकाली। बाइक रैली शहर भ्रमण करते हुए अंबेडकर चौक पहुंचा, जहां युवाओं ने बाबा भीम राव अंबेडकर की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments