22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsJamshedpurजमशेदपुर महानगर जिला भाजपा अध्यक्ष की दबंगई पर सरयू राय ने कहा-10...

जमशेदपुर महानगर जिला भाजपा अध्यक्ष की दबंगई पर सरयू राय ने कहा-10 हजार लोगों के लिए शुरू की गई पेयजल परियोजना को रूकवाने की हो रही है कोशिश

जमशेदपुर :  जमशेदपुर के सबसे पिछड़े इलाकों के करीब 10 हजार लोगों के लिए आरंभ की गई पेयजल परियोजना का कार्य भाजपा जमशेदपुर के महानगर अध्यक्ष ने दबंगई दिखाकर काम रुकवा दिया। मेरी डेढ़ साल की कड़ी मेहनत और प्रयास के बाद यह योजना स्वीकृत हुई है और टाटा स्टील से भुइयांडीह, बाबूडीह, छाईबस्ती, लालभट्ठा के पिछड़े इलाकों के लोगों के लिए कंपनी ने आवश्यक निधि भी स्वीकृत कर दिया है। योजना स्थल के चाहरदीवारी का काम भी शुरू हो गया है। पर अचानक कल खबर आई कि भाजपा के जमशेदपुर जिलाध्यक्ष ने योजना स्थल पर जाकर काम कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट की और उन्हें वहां से भगा दिया। श्री राय ने कहा कि जिस भूखंड पर इस पेयजल परियोजना के लिए आवश्यक संयंत्रों को स्थापित करने का काम शुरू हुआ, वहां पर एक तरफ पूजा स्थल है और बाकी हिस्से में मैदान है। मैदान में ट्रकों, टेलरों के मालिक अपना वाहन खड़ा करते हैं और कुछ लोग उनसे पार्किंग स्थल उपलब्ध कराने के एवज में पैसे की वसूली करते हैं। जहां तक पूजा स्थल की बात है तो, टाटा स्टील के अधिकारियों ने भी कहा है कि वहां के निवासी जो स्थान चाहते हैं, वह स्थान पूजा स्थल के लिए छोड़ दिया जायेगा। इस पर पूजा समिति के लोग भी सहमत है।

‘योजना के क्रियान्वयन में विलंब कराने की है रणनीति’

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि जो लोग पिछले 25 वर्षों से ऐसे पिछड़े इलाकों में पीने का पानी तक नहीं दे पाये हैं, उनके लिए यह परियोजना स्वीकृत हो जाना, निधि का आवंटन हो जाना और त्वरित गति से काम शुरू हो जाना सदमे जैसा है, उन्हें ये पच नहीं रहा है। इसलिए वे चाहते है कि इस योजना के क्रियान्वयन में विलंब हो। अभी गर्मी का मौसम है और जिन क्षेत्रों में पानी नहीं है, वहां हमलोग टैंकरों से पानी की व्यवस्था करवा रहे हैं। जमशेदपुर महानगर जिला भाजपा के अध्यक्ष के बारे में कहा जाता है कि वे जमशेदपुर के निवासी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की ओर से इशारा मिले बना खांसते-छींकते भी नहीं है। उनके द्वारा पेयजल परियोजना का काम दबंगई दिखाकर रूकवाने के पीछे भी ऐसा संकेत हो सकता है। उन्होंने कहा कि मैं इस बारे में भाजपा के प्रदेश स्तर के नेताओं से भी बात करूंगा और कहूंगा कि यदि जनहित के काम में अड़ंगा डालना भाजपा के जिला अध्यक्ष का आचरण हो गया है तो, इस बारे में हमारे जैसे लोग और जमशेदपुर की जनता क्या समझ बनायेगी, यह प्रदेश के नेताओं को स्पष्ट करना चाहिए।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments