24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह के एनके इलेक्ट्रिकल एजेंसी पर 50 लाख की हेराफेरी का...

गिरिडीह के एनके इलेक्ट्रिकल एजेंसी पर 50 लाख की हेराफेरी का आरोप, बिजलीकर्मियों को हक दिलाकर रहूंगा : अजय राय

रांची : झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने गिरिडीह एरिया बोर्ड में कार्यरत एनके इलेक्ट्रिकल एजेंसी के ऊपर श्रमिकों का 50 लाख से भी ज्यादा रुपए एरियर की हेराफेरी करने का आरोप लगाया है. श्रमिकों के भयादोहन कर हर महीने मंथली सैलरी में प्रति व्यक्ति 2 हजार रुपये कम देने का भी आरोप लगाया है। वहीं एजेंसी से सवाल पूछने पर जोर जबर्दस्ती निकाल देने की धमकी दी जा रही है।

डीसी ने निर्देश पर एसडीओ के नेतृत्व में बनी है जांच कमेटी

श्री राय ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ द्वारा 25 मई को गिरिडीह उपायुक्त एवं सप्लाई जीएम को दिए गए ज्ञापन के उपरांत एजेंसी द्वारा ईएसआई कार्ड के नाम पर श्रमिकों को घर बुलाकर जबरन सादे कागज के साथ कई दस्तावेजों में हस्ताक्षर कराया जा रहा है। उन्होंने कहा  कि इस पूरे मामले की जांच को लेकर गिरिडीह के उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने एसडीओ के नेतृत्व में एक जांच कमेटी बनाई है जो पूरे मामले की जांच करेगी।

डीसी से जल्द मिलेंगे अजय राय

उन्होंने कहा कि जबतक श्रमिकों को उनका वाजिब हक मिल नहीं जाता, तबतक वह चैन से बैठने वाले नहीं हैं. उस एजेंसी के द्वारा उस क्षेत्र में ऊर्जा विभाग के विभिन्न ठेकेदारी के कार्यों की भी जांच कराएंगे ताकि उनके द्वारा कार्य में बरती गई अनियमितता उजागर हो सके. साथ ही एजेंसी की अनियमितताओं में साथ देनेवाले अधिकारी को भी बेनकाब किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर जल्द ही वह गिरिडीह उपायुक्त के साथ मिलकर पूरी वस्तुस्थिति रखेंगे, ताकि इस पर त्वरित कार्रवाई की जा सके।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments