24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeUncategorizedबंधु तिर्की कांग्रेस अध्यक्ष खरगे से मिले,राज्य की स्थिति से अवगत कराया

बंधु तिर्की कांग्रेस अध्यक्ष खरगे से मिले,राज्य की स्थिति से अवगत कराया

रांची : पूर्व मंत्री  एवं झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की मंगलवार को नई दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलकर उन्हें झारखण्ड की राजनीतिक और सामाजिक स्थितियों से अवगत कराया. मुलाकात के बाद श्री तिर्की ने कहा कि श्री खरगे से अपनी मुलाकात के दौरान उन्होंने झारखण्ड के हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार के कार्यों की जानकारी दी और प्रदेश कांग्रेस द्वारा किये जा रहे कार्यों एवं गतिविधियों के संदर्भ में बताया.

ओबीसी के आरक्षण पर चर्चा की

श्री तिर्की ने कहा कि उन्होंने राज्य के सात जिलों में अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) की पर्याप्त आबादी के बाद भी उन जिलों में ओबीसी के लिये स्थानीय नियुक्तियों में संवैधानिक आरक्षण का प्रावधान न होने, लातेहार के टाना भगतों द्वारा अपने जल, जंगल, ज़मीन के शांतिपूर्ण आंदोलन के बावजूद उनके ऊपर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजने, प्रदेश के भुइहर मुंडा एवं चीक बड़ाइक जनजातीय आबादी सहित अनेक जनजातीय समुदाय के समक्ष खड़ी विविध प्रकार की विकट चुनौतियों, अनुसूचित जनजाति एवं मूलवासियों के साथ ही पलायन का दंश झेलते ओबीसी समुदाय की उन्हें जानकारी दी.

कई ज्वलंत सवाल पूछे और सरकार के कार्यकलापों की जानकारी ली

श्री तिर्की ने कहा कि श्री खरगे ने उनसे झारखण्ड की राजनीतिक एवं सामाजिक स्थिति के संदर्भ में कई ज्वलंत सवाल पूछे और सरकार के कार्यकलापों की जानकारी ली. बातचीत के दौरान श्री खरगे ने कहा कि आम लोगों के मध्य जाकर व्यापक स्तर पर कांग्रेस की विचारधारा के साथ-साथ विभिन्न प्रदेशों में कांग्रेस सरकारों द्वारा जारी योजनाओं और गतिविधियों की जानकारी के व्यापक प्रचार-प्रसार की जरूरत है. इसके साथ ही श्री खरगे ने मोदी सरकार की गलत नीतियों के संदर्भ में आम लोगों को व्यापक स्तर पर जानकारी देने के साथ ही उनमें जागरूकता पैदा करने की भी आवश्यकता बतायी और अनेक निर्देश दिये.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments