24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह पुलिस ने छिनतई और छेड़खानी का झूठा आरोप लगाया, युवक को...

गिरिडीह पुलिस ने छिनतई और छेड़खानी का झूठा आरोप लगाया, युवक को गिरफ्तार करने पर भड़का किसान मंच, विरोध में धरना-प्रदर्शन

गिरिडीह : 25,000 रुपए की छिनतई और मारपीट के शिकार निर्दोष युवक दीपक गोस्वामी को ही पचंबा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज देने और दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज नहीं करने से आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को किसान मंच के बैनर तले झंडा मैदान, गिरिडीह में धरना दिया तथा पचंबा पुलिस के खिलाफ शहर में प्रदर्शन किया। धरना को संबोधित करते हुए किसान मंच के अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि पचंबा थाना कांड संख्या 80/2023 में दीपक गोस्वामी को छेड़खानी के आरोप में पुलिस द्वारा जेल भेजा गया है, लेकिन घटना के दौरान बनाए गए एक वीडियो में यह स्पष्ट दिख रहा है कि दीपक गोस्वामी के साथ छिनतई किया जा रहा है।

छेड़खानी का झूठा आरोप लगाकर फंसाया गया

बताया गया कि एक अन्य वीडियो में घटना स्थल पर स्थित अप्सरा ब्यूटी पार्लर की संचालिका यह कहते हुए दिखाई दे रही है कि उसके मोबाइल से लड़की ने फोन करके लड़के को बुलाया। इतना स्पष्ट साक्ष्य होने के बावजूद पुलिस द्वारा छिनतई करनेवाले अपराधियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज नहीं कर उल्टे निर्दोष पीड़ित युवक को ही भू-माफियाओं के इशारे पर जेल भेज देना कहां का इंसाफ है? किसान मंच की नेत्री सह पीड़ित युवक दीपक गोस्वामी की मां बॉबी देवी ने कहा कि वे महिला ग्रुप से 25 हजार रुपये का कर्ज लेकर अपने बेटे दीपक गोस्वामी को बिजली बिल जमा करने के लिए दिया था। छेड़खानी का आरोप लगानेवाली लड़की बेबी कुमारी ने कहा कि अप्सरा ब्यूटी पार्लर पचंबा की संचालिका के मोबाइल से फोन कर मेरे बेटे दीपक गोस्वामी को बुलाई और पहले से तैयार बैठे लोगों ने मेरे बेटे से रुपये और मोबाइल छीन लिया. जब इसका विरोध किया तो उसकी बुरी तरह से पिटाई कर दी. इसके बाद छेड़खानी का झूठा आरोप लगाकर पचंबा पुलिस के हवाले कर दिया गया।

भू-माफिया मेरी जमीन को हड़पना चाह रहे हैं: बॉबी देवी

बॉबी देवी ने कहा कि इतना ही नहीं जब छिनतई का मुकदमा करने और गिरफ्तार किए गए निर्दोष बेटे को छुड़ाने महिला थाना गईं तो थाना प्रभारी ने महिला पुलिस का सहारा लेकर जबरन बाहर निकाल दिया। श्याम सहाय नामक भू-माफिया मेरी जमीन को हड़पना चाह रहे हैं. जिस वजह से वो पचंबा थाना प्रभारी एवं बॉबी कुमारी के पिता को मेल में करके साजिश रचकर मेरे बेटे को जेल भेजवा दिए। धरना प्रदर्शन के बाद सैकड़ों लोगों के संयुक्त हस्ताक्षर का एक ज्ञापन गिरिडीह के एसपी के नाम डीएसपी को दिया गया।

धरना-प्रदर्शन में ये लोग थे शामिल

धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम में किसान मंच के सचिव विजय कुमार, पूर्व सचिव देवचन्द्र यादव, पूर्व महासचिव गंगाधर यादव, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष जोगेश्वर ठाकुर, तिसरी अंचल अध्यक्ष दासो मुर्मू, देवरी अंचल अध्यक्ष अन्ना मुर्मू, गिरिडीह अंचल अध्यक्ष हदीश अंसारी, गोने टुडू, खुशबू देवी, संचित कुमार, सनातन तिवारी, सुजीत दास, टीपन ठाकुर, रुपिया सोरेन, महादेव विश्वकर्मा, छत्रधारी सिंह, पुरन सिंह, बैजून मुर्मू, संतोष बास्के, कुदरत अली, जीतन गोस्वामी, बिरमा देवी,निलारी देवी, आरती कुमारी, बिंदिया देवी, सोहन गोस्वामी, मीना देवी, चमेली देवी, सरिता देवी, बसंती देवी, मंगरा टुडू, छोटू मरांडी, मनोहर टुडू, झरी बेसरा, मुन्ना टुडू, रमिया हंसदा, आशीष मरांडी, हीरामणि बास्के, किशोर कुमार कार्तिक मंडल सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments