24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह वन प्रमंडल ने मनाया वन महोत्सव, विधायक सहित अन्य अतिथियों ने...

गिरिडीह वन प्रमंडल ने मनाया वन महोत्सव, विधायक सहित अन्य अतिथियों ने किया वृक्षारोपण, सीसीएल ने दिया 70 लाख का फंड, 28 हेक्टयर भूमि में लगाए जायेंगे 70 हजार पौधे

गिरिडीह : मानसून को देखते हुए गिरिडीह वन प्रमंडल ने जिला मुख्यालय के औद्योगिक क्षेत्र पूरनानगर के तिवारी टोला में मंगलवार को वन महोत्सव का आयोजन सीसीएल के सहयोग से किया गया। इस मौके पर सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू की पहल पर सीसीएल ने गिरिडीह वन प्रमंडल को 70 लाख का फंड सदर प्रखंड के कई इलाकों में सिर्फ वृक्षारोपण अभियान चलाने को लेकर दिया है. वन महोत्सव में काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों के साथ-साथ स्कूली बच्चे शामिल हुए। महोत्सव की शुरुआत सदर विधायक सोनू, डीएफओ प्रवेश अग्रवाल, सीसीएल के जीएम बशाक चौधरी और लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार राज ने दीप जलाकर किया। इस दौरान अतिथियों ने ग्रामीणों के साथ 50 फलदार पौधे के साथ कई और पौधे लगाए।

खुद के लगाए पौधे में अपने बच्चों का नाम दें: सुदिव्य सोनू

मौके पर महोत्सव को संबोधित करते हुए सदर विधायक सोनू ने कहा कि हर एक महिला एक पौधा लगाएं और खुद के लगाए पौधे को वो अपने बच्चों का नाम दें। इससे उनमें पौधों का ध्यान रखने की भावना पैदा होगी। कहा कि महिलाएं चाहे तो वो अपने आसपास के पौधों का ध्यान अपने बच्चों की तरह कर सकती हैं। क्योंकि ईश्वर ने महिलाओं को एक बड़ा आशीर्वाद दिया है। कहा कि वो सीसीएल के सहयोग से वन विभाग को इस इलाके में सिर्फ इसलिए फंड दिलाया है, क्योंकि इस इलाके को प्रदूषण से बचाया जा सके। कहा कि वन विभाग की ओर से पूरनानगर के तिवारी टोला की 28 हेक्टयर भूमि में 70 हजार वृक्षारोपण का लक्ष्य रखा गया है। कार्यक्रम को सीसीएल के जीएम बशाक चौधरी, डीएफओ प्रवेश अग्रवाल, लोजपा नेता राजकुमार राज, मुखिया रानी देवी सहित अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments