24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeEntertainmentफिल्म के लिए ऑडिशन देने के बाद क्या सीमा हैदर लोकसभा के...

फिल्म के लिए ऑडिशन देने के बाद क्या सीमा हैदर लोकसभा के चुनाव में भाग लेंगी?

पाकिस्तान की नागरिक सीमा हैदर को एक फिल्म ऑडिशन में भाग लेने के बाद एक राजनीतिक पार्टी में शामिल होने का निमंत्रण मिला। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले और एनडीए का समर्थक रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) ने हैदर को पार्टी में शामिल होने का निमंत्रण भेजा है, आजतक ने बताया, पार्टी प्रमुख मासूम किशोर ने बताया कि  हैदर पार्टी की महिला शाखा का नेतृत्व करेंगी।

पार्टी का कहना है कि सीमा हैदर चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के झंडे के नीचे भाग ले सकती है। आरपीआई अधिकारियों ने कहा कि वे सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अपनी पूछताछ में सीमा हैदर को दोषमुक्त करने का इंतजार कर रहे हैं। इस सप्ताह की रिपोर्टों से यह भी संकेत मिला है कि सीमा हैदर शायद फिल्म में दिखाई देंगी। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हैदर फिल्म “ए टेलर मर्डर स्टोरी” के एक हिस्से के लिए ऑडिशन में शामिल हुई हैं। फिल्म जानी फायरफॉक्स प्रोडक्शन हाउस बना रहा है। दैनिक ने बताया हाल ही में प्रोडक्शन कंपनी ने ग्रेटर नोएडा में हैदर का ऑडिशन रखा.

कोरोनोवायरस महामारी के दौरान 2020 में ऑनलाइन शूटिंग गेम PUBG खेलते समय, पाकिस्तान के सिंध की 27 वर्षीय विवाहित चार बच्चों की मां सीमा हैदर की मुलाकात भारत के 22 वर्षीय दुकानदार सहायक सचिन मीना से हुई। सीमा ने कथित तौर पर अपने बच्चों के साथ पाकिस्तान छोड़ दिया और छिपकर सीमा पार कर भारत आ गई। वे पहली बार मार्च में नेपाल में मिले थे । इसके बाद सीमा और उनके बच्चों ने मई में नेपाल से दुबई होते हुए नोएडा तक की यात्रा की। जब सचिन उनसे मिले, तो वे नई दिल्ली से लगभग 55 किलोमीटर दूर, ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा शहर में एक पट्टे के अपार्टमेंट में रह रहे थे। जोड़े का दावा है कि वे शादीशुदा हैं और भारत में एक साथ रहने का इरादा रखते हैं।

विदेशी अधिनियम, पासपोर्ट (भारत में प्रवेश) अधिनियम के प्रावधानों के साथ-साथ धारा 120 बी (आपराधिक साजिश का पक्ष) और 34 (एक ही इरादे से कई लोगों द्वारा किया गया कार्य) का उपयोग करते हुए, रबूपुरा के  पुलिस स्टेशन में एक एफ आई आर दर्ज की गई है।

अपने सात साल से कम उम्र के चार बच्चों के साथ, सीमा 4 जुलाई को नेपाल के रास्ते बिना वीज़ा के भारत में दाखिल हुई। मीना को अवैध अप्रवासियों को शरण देने के आरोप में हिरासत में लिया गया था।

स्थानीय अदालत से 7 जुलाई को जमानत मिलने के बाद से वे रबूपुरा में महिला के चार बच्चों के साथ एक घर में रह रहे थे। हैदर ने यह भी कहा है कि वह सचिन के साथ ही रहना चाहती है और उसकी पाकिस्तान लौटने की कोई इच्छा नहीं है। उसने यह भी दावा किया है कि उसने हिंदू धर्म अपना लिया है।

सीमा हैदर ने भी भारत की नागरिकता की मांग की है। हैदर ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर भारतीय नागरिकता मांगी है, क्योंकि वह अपने बच्चों और अपने नए पति सचिन मीना के साथ भारत में रहना चाहती है।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments