22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeCrimeनये तरीके से साइबर क्राइम को अंजाम देनेवाले सात अपराधी दबोचे गए,...

नये तरीके से साइबर क्राइम को अंजाम देनेवाले सात अपराधी दबोचे गए, एसपी दीपक कुमार शर्मा ने कहा-नवजात के माता-पिता को कॉल कर सरकारी योजना का प्रलोभन देकर भेजा करते थे लिंक

गिरिडीह : साइबर पुलिस के अलावा दो थाने की पुलिस ने पिछले 24 घंटे में छापेमारी कर सात साइबर अपराधियों को धर दबोचा है। अपराधियों के पास से पुलिस सात मोबाइल फोन के साथ ही दस सिम कार्ड और कई अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं। शनिवार को प्रेसवार्ता कर एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी इतने शातिर तरीके से साइबर क्राइम की घटना को अंजाम देते थे, कि उनके खिलाफ सबूत जुटाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। एसपी ने बताया कि अपराधी आंगनबाड़ी की सेविका को कॉल कर नवजात शिशुओं के डीटेल्स उनके माता-पिता के नंबर मांगा करते थे। सारे अपराधी नवजात के माता-पिता को कॉल कर सरकार से योजना के जरिए पैसे मिलने का प्रलोभन देकर लिंक भेजा करते थे और इसी लिंक से उनके बैंक खाते को खाली कर दिया करते थे।

सारे अपराधी एक खास ऐप का इस्तेमाल करते थे

एसपी ने बताया कि इसके लिए सारे अपराधी एक खास ऐप का इस्तेमाल करते थे और घटना को अंजाम दिया करते थे। दोनों थानों की कार्रवाई में जिन सात अपराधियों को दबोचा गया है, उनमें मुफस्सिल थाना इलाके के महेशपुर गांव निवासी श्रवण राय, संतोष राय, टिंकू राय और बेंगाबाद थाना इलाके के अलग-अलग गांव के अपराधी शामिल हैं। हालांकि ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि गिरफ्तार अपराधियों ने अब तक कितने नवजात के माता-पिता को अपना निशाना बनाया और उन्हें फर्जी लिंक भेज कर उनके बैंक खाते को चपत लगायी।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments