30.1 C
Ranchi
Saturday, September 21, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihपिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा की बैठक में लालचंद महतो ने कहा- पिछड़ों...

पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा की बैठक में लालचंद महतो ने कहा- पिछड़ों के आरक्षण 14 प्रतिशत से बढ़ाकर जनसंख्या के अनुपात में 36 प्रतिशत किया जाए

रांची : पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा की पूर्व निर्धारित बैठक काली स्थान रोड स्थित डॉ दिलीप सोनी के आवास में पूर्व मंत्री सह प्रदेश अध्यक्ष लालचंद महतो की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में लालचंद महतो ने राज्यपाल के समक्ष आगामी 28 अगस्त को होनेवाले महाधरना में राज्य के समस्त जिलों से अधिक से अधिक संख्या में पिछड़ा वर्ग के लोग आरक्षण की मांग के लिए उपस्थित होने का आह्वान किया. उन्होंने झारखंड के समस्त शेड्यूल जिले में जाकर बैठक करने की बात कही. उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पिछड़ों के आरक्षण 14 प्रतिशत से बढ़ाकर जनसंख्या के अनुपात में 36 प्रतिशत करने की मांग की. उन्होंने कहा कि आरक्षण की मांग को लेकर 25 अगस्त को दुमका के गांधी मैदान में लाखों की संख्या में पिछड़ों का महाजुटान होगा।

आरक्षण लागू होने तक संघर्ष जारी रहेगा : दिलीप सोनी

मोर्चा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ दिलीप सोनी ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार जब तक पिछड़ों का आरक्षण लागू नहीं करती, तबतक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। इसी के निमित्त 28 अगस्त राज्यपाल के समक्ष एक दिवसीय धरना देने का निर्णय लिया गया है, जिसकी तैयारी की जा रही है। बैठक का संचालन प्रदेश सचिव विक्रांत विश्वकर्मा ने किया और धन्यवाद ज्ञापन नौशाद आलम अंसारी ने किया. बैठक में प्रमुख रूप से अरुण कश्यप, ललित चौधरी, अब्दुल खालिक, नौशाद आलम, दिनेश प्रजापति, शोएब अंसारी, शकील अंसारी, नरेश प्रसाद सहित अन्य लोग उपस्थित थे. अगली बैठक 16 अगस्त को काली स्थान रोड स्थित दिलीप सोनी के आवास में होगी।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments