27.1 C
Ranchi
Friday, October 18, 2024
Advertisement
HomeNationalबाबूलाल ने तयशुदा कार्यक्रम के तहत बरहेट से अपनी संकल्प यात्रा शुरू...

बाबूलाल ने तयशुदा कार्यक्रम के तहत बरहेट से अपनी संकल्प यात्रा शुरू की, हेमंत सोरेन पर जमकर बरसे, कहा-राज्य का मुखिया ही अगर फ्रॉड हो तो, राज्य की भलाई की उम्मीद ही बेमानी है

बाबूलाल ने सोरेन परिवार द्वारा गरीब आदिवासियों की जमीन लूट पर किया कड़ा प्रहार, खान-खनिज की लीज संथालपरगना और झारखंड के लोगों को नहीं, बल्कि राज्य के मुखिया, उनकी पत्नी, विधायक प्रतिनिधि और प्रेस सलाहकार के नाम आवंटित हो रहे हैं, तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति का परिणाम है कि संथालपरगना के सभी जिलों में घुसपैठियों को सुनियोजित तरीके से बसाने का काम हो रहा है…!

बरहेट (साहेबगंज) : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने तयशुदा कार्यक्रम के तहत गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र बरहेट से अपनी संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया। अपने संबोधन में श्री मरांडी ने राज्य में व्याप्त सत्ता संपोषित भ्रष्टाचार, बंगलादेशी घुसपैठियों, संथालपरगना की बदलती डेमोग्राफी, खनिज संसाधनों और गरीबों के अनाज की लूट को उजागर किया। बरहेट की संकल्प सभा में बोलते हुए बाबूलाल मरांडी ने सोरेन परिवार द्वारा गरीबों आदिवासियों की जमीन लूट पर भी कड़ा प्रहार किया। श्री मरांडी ने कहा कि जिस राज्य का मुख्यमंत्री ही फ्रॉड हो, उससे राज्य की बेहतरी की भला कैसे उम्मीद की जा सकती है।

‘सरकार काम करने के लिए नहीं, सिर्फ कमाने के लिए बनी है’

उन्होंने कहा आदिवासी के नाम पर सोरेन परिवार ने नाम बदल बदल कर आदिवासियों की जमीन लूटी है। शिबू सोरेन शिव सोरेन बना दिए गए. हेमंत सोरेन हेमंत कुमार सोरेन बन गए, दुर्गा सोरेन को दुर्गा प्रसाद सोरेन बना दिया और बसंत सोरेन बसंत कुमार सोरेन बन गए। कहा कि झारखंड राज्य का गठन एक विकसित झारखंड बनाने के लिए आदिवासियों-मूलवासियों के विकास के लिए बनाया गया था, लेकिन आज सत्ता में बैठा सोरेन परिवार यहां के खुद अपनी तिजोरी भरने में लगा है। यह सरकार काम करने के लिए नहीं, केवल कमाने के लिए बनी है। उन्होंने कहा कि आज खान-खनिज की लीज संथालपरगना और झारखंड के लोगों को नहीं, बल्कि राज्य के मुखिया हेमंत सोरेन, उनकी पत्नी कल्पना सोरेन, उनके विधायक प्रतिनिधि और प्रेस सलाहकार के नाम आवंटित हो रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि भाजपा से भी हम, अर्जुन मुंडा और रघुवर दास प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। क्या किसी ने आदिवासी की जमीन लूटी?

‘संथालपरगना में बांग्लादेशी घुसपैठियों की संख्या बढ़ी है’

श्री मरांडी ने कहा कि भाजपा की सरकार बनेगी तो, यहां के खान-खनिज की लीज झारखंडवासियों के नाम पर होगा, कोई मुंबई-दिल्ली लीजधारक नहीं होगा। कहा कि हेमंत सरकार गरीबों का अनाज भी लूट रही है। केंद्र सरकार द्वारा भेजे जा रहे प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल गरीबों के घर तक नहीं पहुंच रहे। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशासन को लूटने में लगा दिया है। डीसी, एसपी, दारोगा, बीडीओ जनता को परेशान करते हैं। बिना पैसे का कोई काम नही हो रहा। लोग विरोध करते हैं तो उन पर फर्जी मुकदमे लाद दिए जा रहे हैं. संथालपरगना के हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए श्री मरांडी ने कहा कि आज पूरा संथालपरगना में बांग्लादेशी घुसपैठियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राज्य सरकार की तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति का परिणाम है कि संथालपरगना के विभिन्न जिलों में घुसपैठियों को सुनियोजित तरीके से बसाया जा रहा है, उनके राशन कार्ड, आधार कार्ड बनवाए जा रहे हैं। कहा कि भाजपा की सरकार आते ही ऐसे घुसपैठियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। और संरक्षण देने वालों को चिन्हित कर सख्त कानूनी कारवाई की जाएगी।

संकल्प यात्रा में ये लोग थे शामिल

बरहेट की संकल्प यात्रा में विधायक अनंत ओझा, अमित मंडल, सांसद सुनील सोरेन, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभयकांत प्रसाद, जिला अध्यक्ष राम दरस यादव, पूर्व मंत्री लुइस मरांडी, सिमोन मालतो, गमलिया हेंब्रम, सत्येंद्र सिंह, कमल भगत, ललिता पासवान, बरन वास टुडू, खगेंद्र साहा, रेणुका मुर्मू, कुसुमाकर तिवारी, मनीष भारती, नवीन गुप्ता, ज्योतिष हेंब्रम, मोहित रक्षित, विनोद चौधरी, मारेंग मरांडी आदि उपस्थित रहे। पूरी यात्रा के संयोजन में प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा, बालमुकुंद सहाय संथाल परगना के प्रवास पर हैं और पूरी तैयारी, स्वागत, एवं जनसभा की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments