23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDhanbadFJCCI ने संगठन की मजबूती व समस्याओं सहित कई मुद्दों पर की...

FJCCI ने संगठन की मजबूती व समस्याओं सहित कई मुद्दों पर की चर्चा, हेमंत सरकार से बंद अम्रक खदानों को चालू कर राजस्व बढ़ाने पर दिया गया जोर

गिरिडीह (कमलनयन) : फेडरेशन ऑफ़ झारखंड चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज रांची के तत्वावधान में प्रमंडलीय सदस्यों की बैठक गुरुवार को होटल वृन्दावन सभागार में हुई। फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर सीई की बैंठक में कारपोरेट सदस्यों ने राज्य के विकास पर चर्चा की. बैठक में फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के मानद अध्यक्ष किशोर मंत्री, महासचिव डॉक्टर अभिषेक रामाधीन सहित फेडरेशन के सदस्यों ने भी भाग लिया. बैठक की अध्यक्षता फेडरेशन के अध्यक्ष  किशोर मंत्री ने की। बैठक की शुरुआत प्रदेश के जिलों से आए अतिथियों का स्वागत अंग वस्त्र प्रदान कर किंया गया। संजय कुमार ने जैनामोड़ से संबंधित समस्याओं को एंव धनबाद जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष चेतन गोयनका ने तथा महासचिव अजय लाल ने धनबाद की समस्याओं को रखते हुए धनबाद में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने और रेल सेवा बढ़ाने के लिए फेडरेशन से अनुरोध किया गया।

‘गिरिडीह को डीवीसी से बिजली आपूर्ति में हो रही देरी पर उठा सवाल’

इसके बाद गिरिडीह जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला ने गिरिडीह में मुख्य रूप से रिंग रोड, पचंबा रोड का चौड़ीकरण एवं गिरिडीह के उपभोक्ताओं को डीवीसी से बिजली प्रदान करने को लेकर शासन पर दबाने पर का अनुरोध किया। एबीसी कमांड एरिया के 2 किमी रेडियस में लौह एवं अन्य उद्योगों के क्षेत्र को औद्योगिक क्षेत्र में शामिल करने, पाकी क्षेत्र में सड़क नाली आदि का निर्माण कराने की मांग ऱखी। वहीं गिरिडीह जिला चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के संरक्षक अशोक जैन ने बदहाल परम्परागत अभ्रक उद्योग पर अपनी गहरी चिंता जाहिर करते हुए फेडरेशन से अनुरोध किया कि जल्द से जल्द मुख्यमंत्री द्वारा घोषित मायका-ढिबरा पॉलिसी को राज्य में लागू करने और बंद पडी अभ्रक खदानों को चालू करने का अनुरोध किया और कहा कि खदानों के बंद होने से सलाना 600 करोड़ से भी अधिक मायका का निर्यात बाधित है, जिसके कारण राज्य सरकार को राजस्व की भारी क्षति के साथ स्थानीय युवाओं का पलायन हो रहा है.

गिरिडीह में रेल नेटवर्क बढ़ाने पर दिया गया जोर

कोयलांचल के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने गिरिडीह में रेल नेटवर्क बढ़ाने के लिए पिछले सप्ताह कोडरमा सांसद सह केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती अन्नपूर्णा देवी के नेतृत्व में चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडल के साथ रेल मंत्री एवं उनके अधिकारियों के साथ हुई बैठक का विस्तृत विवरण प्रस्तुत करते हुए आशा जताई  की कि आगामी दिसंबर माह तक गिरिडीह को कई नई रेल सुविधाएं प्राप्त हो सकेगी। धनबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष राजेश गुप्ता, धनबाद जिला इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव शर्मा, फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष विनय अग्रवाल एवं प्रवीण जैन छाबड़ा एवं सिंदरी चेंबर ने भी अपने विचार व्यक्त किए। अंत में फेडरेशन के मानद सचिव डॉ अभिषेक रामदीन, मानद अध्यक्ष किशोर मंत्री ने सभी समस्याओं के जल्द समाधान को लेकर कोयलांचल के पदाधिकारी के साथ मुख्यमंत्री एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ वार्ता कर उन समस्याओं के त्वरित निदान के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया। इस दौरान सभी जिलों के चैम्बर अध्यक्षों को फेडरेशन द्वारा  मोमेंटो प्रदान किया गय।

12 फेडरेशन सदस्यों को सर्टिफिकेट दिया गया

बैठक में प्रदीप अग्रवाल के कार्यकाल में नए बनाए गए 12 फेडरेशन सदस्यों का सर्टिफिकेट दिया। बैठक का संचालन प्रदीप डोकानिया एवं सुनील मोदी ने किया. आज के कार्यक्रम के संयोजक अमरजीत सिंह सलूजा के नेतृत्व में किया गया। धन्यवाद ज्ञापन फेडरेशन आफ झारखंड चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की प्रवक्ता ज्योति कुमारी ने किंया। बैठक में मुख्य रूप से गिरिडीह जिला मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष एवं फेडरेशन सदस्य श्रवण केडिया गिरिडीह जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप जैन, विकास खेतान,  दिनेश खेतान, प्रवीण बगड़िया, सरी संजय भूदोलिया, राकेश मोदी, प्रभाकर बगड़िया, गोपाल बगरिया, संजय कुमार, मयंक राजगड़िया, नीलकमल भरतिया, निर्मल कुमार, विकास मोदी, विकास जालान , अंकित बागड़िया सहित लगभग 40 गिरिडीह के सदस्य उपस्थित थे।

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments