25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDumri1932 का खतियान लागू करने में विपक्ष लगाता है अड़ंगा…झारखंड की बेटियों...

1932 का खतियान लागू करने में विपक्ष लगाता है अड़ंगा…झारखंड की बेटियों को इंजीनियर-डाक्टर की पढ़ाई का सारा खर्च सरकार उठाएगी : हेमंत सोरेन

गिरिडीह  : डुमरी उपचुनाव को लेकर नक्सल प्रभावित उत्तराखण्ड स्थित नागाबाद में इंडिया महागठबंधन के झामुमो प्रत्याशी बेबी देवी के समर्थन में मंगलवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा 2019 के पहले झारखंड के लोग डर के साये में जी रहे थे, लेकिन हमारी सरकार आने के साथ झारखंड में लोग अमन-चैन से रह रहे हैं। कहा कि 2014 के बाद देश में महंगाई बढ़ी है। हमारी सरकार पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने एवं 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति लागू करना चाहती है, लेकिन विपक्ष अड़ंगा लगा देता है। उन्होंने कहा कि राज्य की बेटियों की पढ़ाई का सारा खर्च सरकार उठाएगी,  इंजीनियर, डाक्टर बनने के लिए बेटियों को पैसे के अभाव में पढाई में रूकावट नहीं बनेगी, क्योंकि सरकार बेटियों की पढ़ाई की सारा खर्च उठाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने दिवंगत जगरनाथ महतो की पत्नी को मंत्री बना कर अपना कर्तव्य निभा दिया है और अब आप मतदाताओं की बारी है, इसलिए डुमरी विधानसभा के एक-एक मतदाता बेबी देवी को वोट देकर दिवंगत जगरनाथ महतो को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए विपक्ष को चोट दें।

ओवैसी की पार्टी वोटकटवा पार्टी है: आलमगीर

चुनावी सभा में मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि ओवैसी की पार्टी वोटकटवा पार्टी है और उसके उम्मीदवार को चार हजार वोट भी नहीं मिलने वाला है। चुनावी सभा को मंत्री सत्यानंद भोक्ता, राज्यसभा सांसद महुआ माजी, मंत्री सह उम्मीदवार बेबी देवी, विधायक इरफान अंसारी, विधायक डा. सरफराज अहमद, विधायक बिनोद सिंह, विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, विधायक जयमंगल सिंह, पूर्व विधायक लालचंद महतो आदि ने भी संबोधित किया। अध्यक्षता झामुमो प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार महतो व संचालन बरकत अली ने की. मौके पर झामुमो जिला अध्यक्ष संजय सिंह, झामुमो नेता राजकुमार पांडेय, पंकज महतो, अनिल रजक, प्रमुख उषा देवी, मुखिया किरण कुमारी,  मुखिया रेणु देवी, झामुमो नेता कैलाश चौधरी, डेगनारायण महतो, मंत्री पुत्र अखिलेश महतो, राजू कैलाश चौधरी, कांग्रेस नेता सतीश केडिया आदि हजारों लोग उपस्थित थे।

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments