25.1 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह से रांची के लिए ट्रेन की सुविधा मिलना लोगों के लिए...

गिरिडीह से रांची के लिए ट्रेन की सुविधा मिलना लोगों के लिए बड़ी सौगातः अन्नपूर्णा देवी

हेमंत सरकार लगाया आरोप, कहा-अधिकारी ग्रामीण इलाकों की सड़कों और पुल निर्माण की फाइल अटकाते हैं…!

गिरिडीह : गिरिडीह-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सोमवार को केन्द्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी गिरिडीह पहुंची। न्यू गिरिडीह स्टेशन में मंगलवार को एक भव्य समारोह में गिरिडीह को मिलने वाली सौगात से पहले सोमवार को केन्द्रीय मंत्री ने प्रेसवार्ता की। कहा कि गिरिडीह से रांची के लिए ट्रेन सुविधा को चालू कराना उनकी प्राथमिकता में था। लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को इसकी शुरुआत होगी। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भारत सरकार के आकांक्षी जिलों की सूची में गिरिडीह भी शामिल है। पीएम मोदी का पूरा प्रयास है कि हर आकांक्षी जिलों को उनका हर अधिकार मिले, इसमें ट्रेन की सुविधा भी शामिल है। ऐसे में अमृत योजना के तहत गिरिडीह के सरिया स्टेशन का चयन उसके सौंदर्यीकरण के लिए हुआ है।

‘हेमंत सरकार के अधिकारी केंद्र को रिपोर्ट तक नहीं भेजते’

एक सवाल के जवाब में केन्द्रीय मंत्री ने गांवा में पुल और सड़क के अभाव में एंबूलेंस नहीं पहुंच पाने के कारण महिला की हुई मौत पर अफसोस जाहिर करते हुए अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि दो साल पहले भी ऐसा वाक्या हो चुका है। क्योंकि राज्य में हेमंत सरकार है, जो चाहती नहीं कि ग्रामीण इलाकों में तेजी से सड़क और पुल का निर्माण हो। जबकि भारत सरकार पुल और ग्रामीण सड़क निर्माण के लिए पूरा फंड देने के लिए तैयार है। लेकिन जब रिपोर्ट मांगी जाती है तो हेमंत सरकार के अधिकारी रिपोर्ट तक नहीं देते। केन्द्रीय मंत्री ने हेमंत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ना तो योजनाओं के चयन के लिए हेमंत सरकार सुनते हैं और उनकी सरकार के सचिव। अब ऐसे में इस प्रकार की अफसोसजनक घटना पर किसकी जवाबदेही तय हो।

गेल ने गिरिडीह को दो मोबाइल मेडिकल वैन दिये

प्रेसवार्ता के क्रम में ही केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि गैस अथॉरिटी इंडिया प्राईवेट लिमिटेड गेल ने गिरिडीह को दो मोबाइल मेडिकल वैन दिया है। जिसे ग्रामीण इलाकों तक स्वास्थ्य सुविधा पहुंच सके। इस मोबाइल मेडिकल वैन का मकसद भी यही है कि लोगों को वक्त पर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो। इसके लिए मेडिकल वैन में चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी और पारा मेडिकल भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने गेल के दोनों मोबाइल मेडिकल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मौके पर गेल के सीएसआर फंड के निदेशक अनूप गुप्ता, सीसीएल के जीएम बसाक चौधरी, अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा, डीआरडीए निदेशक आलोक कुमार, जिला शिक्षा अधीक्षक विनय कुमार, भाजपा अध्यक्ष महादेव दुबे, भाजपा नेता मुकेश जालान, दिनेश यादव, उषा कुमारी समेत कई मौजूद थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments