23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDumriगिरिडीह-पंचबा फोरलेन पथ स्वीकृति के लिए गिरिडीह विधायक का लोगों ने जताया...

गिरिडीह-पंचबा फोरलेन पथ स्वीकृति के लिए गिरिडीह विधायक का लोगों ने जताया आभार, जल्द सड़क निर्माण कार्य के लिए टेंडर निकलेगा

गिरिडीह : गिरिडीह-पंचबा मुख्य मार्ग को फोर लेन सड़क की स्वीकृति मिलने के बाद शुक्रवार को जेएमएम नगर समिति के सदस्य,  कई वार्ड पार्षद, कई समाजसेवी संस्थाओं  और सामाजिक संगठनों के लोगों ने शुक्रवार को सदर विधायक के आवास पहुंचकर इस कार्य के लिए विधायक का आभार जताया। जेएमएम के नगर समिति अध्यक्ष सचिव और वॉर्ड पार्षदों ने विधायक सुदिव्य कुमार सोनू को बुके देकर फोर लेन सड़क की मरम्मत पर किए गए प्रयास के प्रति आभार जताया गया। बताया गया कि हेमंत सोरेन सरकार ने नेताजी चौक से पचंबा के आगे कल्याणडीह तक फोर लेन की स्वीकृति प्रदान की है। 39 करोड़ से अधिक की राशि इसके लिए सरकार ने आवंटित भी कर दी है। अब जल्द ही सड़क निर्माण कार्य के लिए टेंडर की प्रक्रिया की जाएगी जिसके बाद काम शुरू किया जाएगा।

गिरिडीह-जमुआ मुख्य पथ की स्वीकृति भी मिल गई है: सुदिव्य

इस बाबत झामुमो के वरिष्ठ नेता विधायक श्री सोनू ने बताया कि गिरिडीह-जमुआ मुख्य पथ नेताजी चौक से कल्याणडीह तक फोर लेन की स्वीकृति मिल गई है, जो काफी खुशी की बात है। गिरिडीहवासियों के हित में गर्व की बात है। कहा कि गिरिडीह से पचंबा तक सड़क की चौड़ाई कम रहने के कारण अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है। फॉर लेन सड़क बनने से लोगों को जाम से आज़ादी मिलेगी। उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि इस सड़क का निर्माण इस तरह से हो कि जब सड़क पर लोग आवागमन करें तो लगे कि कोई बड़े और सुंदर शहर में प्रवेश किया है। नगर अध्यक्ष रोकी सिंह और सुमित कुमार ने बताया कि फोर लेन सड़क की स्वीकृति गिरिडीह के लिए बहुत बड़ी सौगात है। इस सड़क के निर्माण हो जाने से राहगीरों को जाम की समस्या से मुक्ति मिलेंगी। जेएमएम के जिला अध्यक्ष भाई संजय सिंह ने कहा कि विधायक की ईमानदार पहल के कारण आज गिरिडीह को इतनी बड़ी सौगात मिल पाई है। विधायक आवास में मौजूद लोगों ने कहा कि दिनभर लोगों का आना और शुक्रिया अदा करने का क्रम जारी रहा। मौके पर सचिव जाकिर हुसैन, अनिल राम, तस्लीम भाई ,महबूब आलम चामो, निरंजन रॉय, ओबेदुल्लाह बाबू भाई, अजय रजक, संजय राम ,हरिमोहन कंधवे, शमीम गद्दी, मुमताज आलम, आजाद खान,  मो सिराज आदि मौजूद थे।

गिरिडीह में टू लेन एक्सप्रेस वे को भी मिली मंजूरी

गिरिडीह के रास्ते देवघर जाना अब और भी आसान हो जायेगा. डुमरी स्थित एनएच 114ए से गिरिडीह शहर के बाहर से नया टू लेन एक्सप्रेस-वे बनने जा रहा है। यह टू लेन एक्सप्रेस-वे डुमरी के पास जोड़ापहाड़ी गांव से होकर गिरिडीह शहर के बाहर मोहनपुर के पास निकलेगा। मिली जानकारी के अनुसार टू लेन एक्सप्रेस-वे की कुल लंबाई 23.87 किमी होगी। इसे बनाने में तकरीबन 360 करोड़ रुपए खर्च का अनुमान लगाया जा रहा है। बता दें कि मंत्रालय ने इस एक्सप्रेस-वे के लिए मंजूरी भी दे दी है। इस एक्सप्रेस-वे के बनने से गिरिडीह के अलावा धनबाद के कई क्षेत्रों को भी फायदा होगा। गौतलब है की डुमरी से गिरिडीह और फिर देवघर जाने के लिए घुमावदार रास्तों से यात्रियों को गुजरना पड़ता है, जिससे जाम की स्थिति भी उत्पन्न हो जाती है. लेकिन इस एक्सप्रेस-वे के बनने के बाद लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी और लोग आसानी से गिरिडीह और देवघर जा सकेंगे.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments