23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihपचंबा में बड़ा हादसा...करमा पर्व का बालू लाने गई पांच बच्चियां तालाब...

पचंबा में बड़ा हादसा…करमा पर्व का बालू लाने गई पांच बच्चियां तालाब में डूबी…चार की मौत, एक का इलाज जारी, दो-दो सगी बहनेंं, विधायक परिजनों से मिले,मुआवजे का भरोसा दिया

गिरिडीह (कमलनयन) : गिरिडीह के पचम्बा थाना इलाके के हंडाडीह में मंगलवार को दर्दनाक हादसे में एक साथ चार बच्चियों की मौत तालाब में डूबने से हो गयी। एसपी दीपक शर्मा ने चार बच्चियों की तालाब में डूबने से मौत की पृष्टि की है। मृतकों में ओमप्रकाश राणा की 17 साल की बेटी संध्या कुमारी और 15 साल की दिव्या कुमारी समेत दो और शामिल हैं। दो अन्य बच्चियों ममता कुमारी (15 ) और श्रृष्टि कुमारी (14 ) दोनों सगी बहनें, पिता नरेश यादव, (नाम फिलहाल सामने नहीं आ पाया है) जबकि एक बच्ची पूजा कुमारी खुद को किसी तरह बचाने में सफल रही। जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

डूबने से बची पूजा का इलाज जारी है

जानकारी के अनुसार हंडादीह गांव की पांच बच्ची पचम्बा के सोनरा आहार में करमा पूजा का बालू लाने के मकसद से तालाब में स्नान करने गई हुई थी। बरसात के कारण तलाब पानी से लबालब भरा हुआ था। इसी क्रम में पांचों बच्चियां गहरे पानी में डूबने लगी. डूबने के क्रम में बच्चियों ने सहयोग के लिए चीखने-चिल्लाने लगी। इस बीच चार बच्ची गहरे पानी में समा चुकी थी। इस दौरान किसी तरह स्थानीय लोगों को घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय लोगों समेत परिजन भी तालाब पहुंचे। किसी तरह पांचों को तालाब से बाहर निकालकर तत्काल अस्पताल ले गये, जहां चार बच्ची को इलाज के क्रम में मृत घोषित कर दिया गया। एक अन्य खतरे से बाहर  पूजा कुमारी का इलाज चल रहा है।

विधायक पहुंचे गांव, परिजनों को ढांढस बंधाया

गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू को जानकारी मिलने के बाद वह भी घटनास्थल पहुंचे. वहां पंचायत के मुखिया महताब मिर्जा उर्फ डब्लू के साथ सभी चारों बच्चों के परिवारों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी तथा ग्रामीणों के साथ बैठकर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए मनाया, ताकि परिजनों को आपदा कोष से 4-4 लाख रुपये की मदद दिलाने में सहूलियत हो। फिर मृतका के परिजन राजी हुए. बाद में ग्रामीणों और परिवारजनों ने विधायक को साधुवाद दिया।

पोस्टमार्टम के बाद सभी शवों को परिजनों को सौंपा गया

घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएसपी संजय राणा, पचम्बा थाना प्रभारी मुकेश दयाल सिंह, जेएमएम जिला अध्यक्ष संजय सिंह समेत कई नेता भी सदर अस्पताल पहुंचे। जानकारी के अनुसार दो मृत बच्ची दिव्या कुमारी और संध्या कुमारी धनवार के लाल बाजार के रहने वाले ओमप्रकाश राणा की बेटी थी। अपने मामा बजरंगी शर्मा के घर कर्मा पूजा के लिए हंडाडीह आई हुई थी। इधर दोपहर में चारों बच्चियों का पोस्टमार्टम कर शवों को परिजनों को सौप दिया गया.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments