30.1 C
Ranchi
Sunday, September 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihDC ने CSR कमिटी की बैठक में कहा-क्षेत्र में प्रदूषण नियंत्रण व...

DC ने CSR कमिटी की बैठक में कहा-क्षेत्र में प्रदूषण नियंत्रण व संरक्षण की जिम्मेवारी प्रतिष्ठानों की है, अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

गिरिडीह: समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में जिला सीएसआर कमिटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा हुई तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में डीसी ने CSR से संबंधित प्रयोजनों व नियमों को लेकर कंपनी के सभी प्रतिनिधियों के समक्ष किया। डीसी ने स्पष्ट किया कि CSR के तहत यह अपेक्षा की जाती है कि प्रतिष्ठान अपने कार्य क्षेत्र में स्थित जन-मानस के सामाजिक-आर्थिक विकास में अपना योगदान दें। साथ ही आस-पास के क्षेत्र में प्रदूषण नियंत्रण करना एवं पर्यावरण का संरक्षण करना भी प्रतिष्ठानों की जिम्मेवारी है.

शिवम ग्रुप ने 13.46 लाख का चेक प्रदान किया

इसके अलावा जिला नियोजन पदाधिकारी ने सभी प्रतिष्ठानों से अनुरोध किया कि CSR के अंतर्गत आनेवाले सभी प्रतिष्ठानों को जिला CSR कमेटी के ऑफिशियल अकाउंट में अपने CSR फंड की राशि का कुछ प्रतिशत जमा करें, ताकि जिला स्तर पर क्रिटिकल गैप एनालिसिस करते हुए फंड का सदुपयोग कंपनियों के सहयोग से संपूर्ण गिरिडीह जिला के लिए किया जा सके। इस क्रम में शिवम ग्रुप ने 13.46 लाख रुपए जिला CSR अकाउंट में जमा करने के लिए जिला प्रशासन को चेक प्रदान किया। बैठक में डीसी, जिला नजारत उप समाहर्ता, जिला नियोजन पदाधिकारी, प्रत्यूष शेखर, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र, कार्यपालक अभियंता NREP, LDM गिरिडीह, जिले के सभी बैंकों के प्रतिनिधि, जिले के सभी मुख्य प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधि आदि शामिल थे।
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments