30.1 C
Ranchi
Thursday, June 13, 2024
Advertisement
Homeनज्मों में अफ़साने" - सुमित सरकार की कविता पुस्तक का समीक्षा
Array

नज्मों में अफ़साने” – सुमित सरकार की कविता पुस्तक का समीक्षा

“नज्मों में अफ़साने” नामक यह काव्य संग्रह सुमित सरकार की अमूर्त कला को प्रस्तुत करता है जो मेरी भावनाओं को छूने का कारण बनी। इस पुस्तक में रचनाएँ स्पष्टत: उसकी अद्वितीय शैली, गहरी समझ और मधुर भावनाओं का परिचायक हैं।

सुमित सरकार की रचनाएँ पढ़ने वाले को एक नई दुनिया का सफर कराती हैं। उनकी कविताएँ न सिर्फ शब्दों की जादू से भरी हैं, बल्कि वह आपको आत्म-आत्मा संबंधित सवालों का सामना कराती हैं। उनकी शैली में वह खास बात है जो पढ़ने वाले की भावनाओं के साथ संवाद करती है।

“नज्मों में अफ़साने” में हर कविता एक अलग कहानी सुनाती है। सुमित सरकार की शैली में एक विशेष प्रकार की शक्ति है, जो पढ़ने वाले को भीगोने का आनंद प्रदान करती है। उनके शब्द न सिर्फ बस्ती हैं, बल्कि एक समुदाय की अभिव्यक्ति हैं।

इस पुस्तक का पठन साहस और आत्म-जागरूकता का संदेश देता है। “नज्मों में अफ़साने” एक ऐसी रचना है जो पढ़ने वाले के मन को छूने के साथ-साथ, उसकी आत्मा को भी छू लेती है। इस पुस्तक को पढ़कर मैंने संवेदनशीलता, साहस और समझने की गहराईयों में एक नई ऊँचाई तक पहुंचाया।

“नज्मों में अफ़साने” का पठन करना एक आनंदमय और शिक्षाप्रद अनुभव है। इस पुस्तक को पढ़ना मैं सभी कविता प्रेमियों को सुनिश्चित रूप से सुन्दर और प्रभावशाली पाएगा।

पुस्तक ऐमज़ान’ और फ्लिपकार्ट दोनों पर उपलब्ध है नीचे दिए हुए लिंक से आप प्राप्त कर सकते हैं

https://amzn.eu/d/eMBSK0I

https://rb.gy/8gndo

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments