24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKhalariश्री राम मंदिर अयोध्या से आए पूजित अक्षत, कलश, एवं पत्रक को...

श्री राम मंदिर अयोध्या से आए पूजित अक्षत, कलश, एवं पत्रक को खलारी प्रखंड के तीन मंडलों में पहुंचाया गया

खलारी/डकरा। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के मंदिर अयोध्या से आए पूजित अक्षत, कलश, एवं पत्रक को खलारी प्रखंड संयोजक शशिकांत सिंह की अध्यक्षता में प्रखंड के बीवी तीन मंडलों में पहुंचाया गया, जिसे वहां के स्थानीय एवं ग्रामीण जनता ने हर्षोलास के साथ अपने मंदिरों में स्थापित किया तथा अपने मंडल में स्थित विभिन्न पंचायतों के मंदिरों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी ग्रहण की। 

सर्वप्रथम पूजित अक्षत व कलश विश्रामपुर मंडल के तुमांग पंचायत स्थित धमधामिया शिव मंदिर में पहुंचा। वहां पर स्थानीय पुजारी के साथ कोलोनीवासियों की ओर से नेपाल सिंह और भोलानाथ चौहान के साथ स्थानीय मंदिर कमिटी के लोगों ने पूजित अक्षत एवं निमंत्रण पत्र तुमांग और विश्रामपुर पंचायत के घर घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी ली।

उसके बाद पूजित अक्षत, कलश व पत्रक लपरा मंडल के हेसालोंग स्थित शिव मंदिर के प्रांगण में पहुंचा। जहां पर कुलदीप साव, सूरज साव, जितेंद्र भारतीय, चतुर्गुण भुइयां, सरस्वती देवी की संयुक्त अध्यक्षता में स्थानीय तथा मंदिर कमिटी के लोगों ने लपरा, मायापुर तथा हूंटाप पंचायत के घर घर तक निमंत्रण पत्र एवं पूजित अक्षत पहुंचाने की जिम्मेदारी ली।

अंत में पूजित अक्षत, कलश एवं पत्रक खलारी मंडल के पहाड़ी मंदिर में पहुंचा जहां हर्षोलास के साथ स्थानीय पुजारी एवं ग्रामीणों में  दर्जनों लोगों ने इसके बुकबूका तथा खलारी पंचायत के सभी घरों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी ली। कार्यक्रम के संयोजक शशिकांत सिंह ने बताया कि अगले दो तीन दिनों में राय मंडल एवं डकरा मंडल के भी विभिन्न मंदिरों तक पूजित अक्षत, कलश व निमंत्रण पत्र पहुंचा दिया जायेगा।

ज्ञात हो कि पूजित अक्षत एवं रामलला का निमंत्रण पत्र  1 जनवरी से 15 जनवरी तक घर घर तक पहुंचाने का जिम्मा विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उठाया है और  22 जनवरी को भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा एवं भव्य आरती का कार्यक्रम पूरे भारत वर्ष के हर मंदिर, सरना स्थल और  गुरुद्वारा के माध्यम से जन जन को दिखलाने का संकल्प लिया है। 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments