24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeUncategorizedविनोबा भाव विश्वविद्यालय के कुलपति कक्ष में सेवानिवृत शिक्षकों के लिए सम्मान...

विनोबा भाव विश्वविद्यालय के कुलपति कक्ष में सेवानिवृत शिक्षकों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया समारोह

विनोबा भाव विश्वविद्यालय के कुलपति कक्ष में सेवानिवृत शिक्षकों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया समारोह की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के आयुक्त कुलपति श्रीमती सुमन कैथरीन किसपोट्टा ने की शिक्षक के अवकाश पर कार्यक्रम आयोजित कर उनका सम्मान करने की परंपरा पिछले 3 वर्षों से विश्वविद्यालय में बंद हो गई थी। कुलपति द्वारा फिर से इसे प्रारंभ करने पर सभी लोगों ने कुलपति को धन्यवाद दिया।

समाज विज्ञान संकाय के संकायअध्यक्ष तथा अर्थशास्त्र विभाग के अध्यक्ष डॉ प्रकाश चंद्र देवघररिया, विज्ञान के संकायअध्यक्ष डॉ एलपी मिश्रा, रूसा के नोडल पदाधिकारी सह इतिहास विभाग के प्राध्यापक डॉ चंद्रशेखर सिंह तथा गणित विभाग के अध्यक्ष डॉ एस ओ फारूक 31 दिसंबर 2023 को अपने-अपने दायित्व से अवकाश प्राप्त किए थे। आज इन्हीं के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

इस मौके पर अवकाश प्राप्त सभी शिक्षकों को कुलपति ने सर्वप्रथम शॉल ओड़ा कर सम्मानित किया। तत्पश्चात सभी को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया एवं उपहार स्वरूप एक खूबसूरत पौधा दिया गया।

इस मौके पर विश्वविद्यालय के वित्त परामर्शी श्री सुनील कुमार सिंह, छात्र कल्याण संकाय अध्यक्ष प्रोफेसर मिथिलेश कुमार सिंह एवं इतिहास विभाग के अध्यक्ष डॉ विकास कुमार आदि ने अवकाश प्राप्त शिक्षकों के साथ बिताए हुए क्षणों को साझा किया। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर जॉनी रुपिन तिर्की ने की।

अपने संबोधन में कुलपति ने अवकाश प्राप्त शिक्षकों को धन्यवाद देते हुए उनके स्वस्थ रहने एवं दीर्घायु होने की कामना की। कुलपति ने वित्त परामर्शी एवं कुलसचिव को निर्देश दिया कि यथाशीघ्र अवकाश प्राप्त कर रहे शिक्षकों के पेंशन आदि से संबंधित संचिकाओं को तैयार कर उनके समक्ष प्रस्तुत करने का प्रयास करें।

मौके पर अवकाश प्राप्त कर रहे शिक्षकों ने भी अपने महत्वपूर्ण क्षणों को याद करते हुए सभी साथियों को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय में पदाधिकारी एवं शिक्षक तथा शिक्षकेत्तर उपस्थित हुए।

News – Vijay Chaudhary

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments