25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeNationalED का दावा...बिनोद सिंह व हेमंत सोरेन के बीच 201 पन्ने के...

ED का दावा…बिनोद सिंह व हेमंत सोरेन के बीच 201 पन्ने के व्हाट्सएप चैट के जरिए कई गोपनीय बातें हुई हैं, ईडी को और तीन दिन की रिमांड मिली

रांची : हेमंत सोरेन के खिलाफ जारी ईडी की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है. जांच एजेंसी ने व्हाट्सएप चैट के लगभग 201 पन्ने का प्रिंट आउट निकाला है। ईडी ने एक पत्र जारी कर कहा है कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन और उनके करीबी रहे विनोद सिंह के बीच व्हाट्सएप चैट के जरिये कई गोपनीय बातें हुईं। इस व्हाट्सएप चैट में कथित रूप से हेमंत के नाम से बरियातू में 8.5 एकड़ जमीन का जिक्र है। साथ ही चैट में सरकारी सूचनाएं और अधिकारियों की पोस्टिंग और तबादले को लेकर कई बार बात की गयी है। व्हाट्सएप चैट से ये प्रतीत होता है कि कुछ मामलों में दोनों के बीच पैसों के लेनदेन और इसके सोर्स की बात की गयी है। कई स्थानों पर बड़ी राशि का जिक्र किया गया है। जांच एजेंसी ने बताया कि व्हाट्सएप चैट में कई प्रकार की संपत्तियों के बारे में गोपनीय सूचनाओं को शेयर किया गया है। ईडी ने कहा है कि पूर्व सीएम से इस व्हाट्सएप चैट को सामने रखकर पूछताछ की जा रही है। कहा कि अधिकतर बातचीत चल और अचल संपत्तियों से संबंधित है।

 ईडी ने हेमंत सोरेन पर जांच में सहयोग नहीं करने का लगाया आरोप 

बता दें कि इन दिनों पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ईडी की रिमांड पर हैं। ईडी ने आज ही उनको तीन दिन के अतिरिक्त रिमांड पर लिया है। इससे पहले ईडी दो बार 5-5 दिन की रिमांड ले चुकी है। इस बारे में ईडी ने पूर्व सीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे जांच में अपेक्षित सहयोग नहीं कर रहे हैं। शायद यही कारण है कि पूर्व सीएम के रिमांड की अवधि को बढ़ाया गया है। ईडी ने बताया कि पूर्व सीएम कई तरह की संपत्ति के बारे में सही जानकारी एजेंसी को शेयर नहीं कर रहे हैं। एजेंसी ने बताया कि एक व्हाट्सएप चैट में पूर्व सीएम कुछ कागजात पर हस्ताक्षर करने से मना करते दिखाई दे रहे हैं। जांच एजेंसी ने बताया है कि व्हाट्सएप चैट में एक बैंक्वेट हाल के निर्माण का जिक्र है। इसका नक्शा भी पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को विनोद सिंह की ओऱ से भेजा गया है। ईडी को शक है ये भवन बरियातू की उसी जमीन पर बनाया जाना था कि जिसे कथित रूप से हेमंत सोरेन के नाम पर बताया जा रहा है।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments