22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsRanchi23 फरवरी से 2 मार्च तक चलनेवाले  सरकार के कार्यकाल का होगा...

23 फरवरी से 2 मार्च तक चलनेवाले  सरकार के कार्यकाल का होगा अंतिम बजट सत्र, स्पीकर ने बुलाई बैठक, मांगे सुुुुझाव

रांची : झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 23 फरवरी से 2 मार्च तक आहूत किया गया है। झारखंड में कांग्रेस-झामुमो-राजद गठबंधन सरकार के कार्यकाल का अंतिम बजट सत्र होगा। सदन में सरकार अंतरिम बजट लाएगी। हालांकि किसी नई योजना की घोषणा की संभावना कम है। पिछले 4 साल के कार्यकाल में पहली बार हेमंत सोरेन की मौजूदगी नहीं रहेगी। हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन को सदन में आने की मंजूरी नहीं दी है.

 

 

 

 

 

 

 

 

छोटे से सत्र में समय का जनहित में करें सदुपयोग : स्पीकर 

बजट सत्र की पूर्व संध्या पर विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने विधायक दल के नेताओं के साथ मीटिंग की और कई सुझाव मांगे। स्पीकर ने विधायकों से कहा कि छोटे से सत्र में समय का सदुपयोग कैसे जनहित में किया जा सकता है, सब इस बारे में अपने-अपने सुझाव दें। बैठक में सत्र के कार्यदिवस पर चर्चा हुई। कार्यमंत्रणा की बैठक में सत्र के कार्यदिवसों के समय के विस्तार में परिस्थिति के मुताबिक फैसला लेने पर सहमति बनी।

 

 

 

 

बैठक में ये लोग थे शामिल

बैठक में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के अलावा प्रतिपक्ष के नेता अमर बाउरी, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, सुदेश महतो, सरयू राय, प्रदीप यादव और कमलेश सिंह सहित सभा सचिवालय के प्रभारी सचिव सैयद जावेद हैदर ने हिस्सा लिया। इसके बाद दोपहर 3 बजे विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष में प्रेस सलाहकार समिति की बैठक हुई। बैठक में स्पीकर ने सत्र के सुचारू संचालन में कार्यवाही के प्रकाशन और प्रसारण में मीडिया से सहयोग मांगा.

 

 

 

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments