22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaआगमी लोकसभा चुनाव के तैयारियों के निमित्त उपायुक्त ने रायडीह प्रखंड कार्यालय...

आगमी लोकसभा चुनाव के तैयारियों के निमित्त उपायुक्त ने रायडीह प्रखंड कार्यालय में गुमला, रायडीह एवं विशुनपुर प्रखंड की समीक्षात्मक बैठक

गुमला – आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के निमित्त आज सोमवार को उपायुक्त कर्ण सत्यर्थी की अध्यक्षता में रायडीह प्रखंड कार्यालय सभागार में विशुनपुर, गुमला एवं रायडीह अंर्तगत चुनावी तैयारियों से संबंधित विशेष समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया।

उपायुक्त द्वारा तीनों प्रखंडों के अंतर्गत सभी मतदान केंद्रों में पानी, बिजली, पहुंच पथ,फर्नीचर,रैंप,शौचालय, जैसे प्राथमिक सुविधाओं से संबंधित जानकारी ली गई। उपायुक्त द्वारा सभी बूथों के रूट मैपिंग, पोलिंग पार्टी के ठहरने की व्यवस्था, परिवहन व्यवस्था,पीडब्ल्यूडी वोटर्स एवं पीवीटीजी वोटर्स के लिए सुविधा से संबंधित अद्यतन तैयारियों की भी समीक्षा की गई।

उपायुक्त ने तीनों प्रखंड विकास पदाधिकारियों को कम से कम क्लस्टर बनाने का निर्देश दिया गया

उन्होंने कहा कि सुरक्षा कारकों को देखते हुए ही क्लस्टर का निर्माण किया जाए। उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि क्लस्टर तभी बनाए जाएंगे जब मतदान केंद्रों में रुकने की सुविधा संभव न हो या उक्त क्षेत्र सुरक्षा के दृष्टिकोण से अनुकूल स्थिति न हो। साथ ही सभी क्लस्टर के समीप टेंपरेरी ईवीएम वेयर हाउस का भी निर्माण किया जाए।

साथ ही अंतरर्राजिया सीमाओं पर चेक पोस्ट लगाना प्रारंभ करने का भी निर्देश दिया। जिन बूथों में पानी बिजली की सुविधा नहीं है वहां तत्काल पानी एवं बिजली की व्यवस्था करने हेतु निर्देशित किया गया।

संबंधित पदाधिकारियों को मतदान कर्मियों एवं उनके परिवहन का आंकलन करते हुए पुनः रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया गया।

जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी को सेक्टर दंडाधिकारियों के लिए C.Visil एप्लीकेशन से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन करने का निर्देश दिया गया। तीनों संबंधित प्रखंडों के, प्रखंड विकास पदाधिकारियों को पुनः सत्यापित आंकड़ों के साथ समीक्षा पीपीटी बनाने का निर्देश दिया गया। इसके अतिरिक्त बैठक में मॉक पोल एवं मतदान के समय से संबंधित भी जानकारी दी गई। उन्होंने एमसीसी वायलेंस एवं शैडो एरिया से संबंधित भी जानकारी ली। उपायुक्त ने कहा कि जिन क्षेत्रों में नेटवर्क की सुविधा है वैसे स्थानों में किस नेटवर्क का संचालन अच्छे से हो सकता है उस नेटवर्क से संबंधित भी रिपोर्ट की मांग की गई। इसके अलावा अन्य कई बिंदुओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

इस दौरान बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी सदर राजीव नीरज, उप निर्वाचन पदाधिकारी सुषमा लकड़ा, जिला सूचना एवं जन सम्पर्क पदाधिकारी पलटू महत्तों, बीडीओ गुमला दिलीप कुमार महतो, बीडीओ रायडीह अमित कुमार मिश्रा, सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थें।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments