22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaझारखंड: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के तत्वावधान में शिक्षा परियोजना गुमला...

झारखंड: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के तत्वावधान में शिक्षा परियोजना गुमला द्वारा आयोजित की गई परीक्षा पे चर्चा कार्यशाला

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के तत्वावधान में झारखंड शिक्षा परियोजना गुमला द्वारा आज एस एस प्लस टू विद्यालय के सभागार में परीक्षा पे चर्चा अंतर्गत कार्यशाला आयोजित की गई। जिसका उद्घाटन जिला शिक्षा अधीक्षक सह जिला शिक्षा पदाधिकारी गुमला श्री अभय कुमार शील द्वारा किया गया। कार्यशाला में जिले के सभी सीआरपी, बीआरपी तथा गुमला प्रखण्ड के मध्य एवं उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक तथा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष उपस्थित हुए ।

इस कार्यशाला में प्रधानमंत्री जी के वीडियो सन्देश का प्रदर्शन करते हुए परीक्षा के तनाव से बचते हुए इसे एक पर्व के रूप में लेने की अपील की गई। आयोग के रिसोर्स पर्सन द्वारा कहा गया कि माननीय प्रधानमंत्री जी की सोच है कि बच्चें परीक्षा को तनाव के रूप में न लें। जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा शिक्षकों से अपील की गई कि फ्रेंडली माहौल में अभिभावकों तथा प्रबंधन समिति के सहयोग से स्कूल में सकारात्मक माहौल बना रहे।

कार्यक्रम में अनुमंडल शिक्षा पदाधिकारी रकीब अंसारी, क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी कुमुदनी उषा तथा सहायक नोडल पदाधिकारी दिलदार सिंह, बीपीओ ओमप्रकाश दास आदि मुख्य रूप से उपस्थित थें। इसके साथ साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा विद्यालय भ्रमण कर शिक्षकों से मुलाकात करते हुए कहा गया कि उत्कृष्ट विद्यालय में सभी शिक्षकों के बातचीत, व्यवहार, शिक्षण आदि में उत्कृष्टता झलकनी चाहिए ।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments