25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला: डायन बिसाहिन के अंधविश्वास में आशीष की मां पर हमला, पुलिस...

गुमला: डायन बिसाहिन के अंधविश्वास में आशीष की मां पर हमला, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

गुमला – टोटो थाना स्तिथ पनसो ग्राम (पोस्ट खरका) में डायन बिसाहीन जैसे अंधविश्वास का मामला सामने आया है। वहां के निवासी २८ वर्षीय आशीष कुमार (पिता – लक्ष्मण महतो) की मां पर गंभीर आरोप लगते हुए उन्ही के रिश्तेदार धारदार टांगी और घटक हथियार लेते हुए घर में घुस गए। घर में घुसते ही आशीष की मां को काटने की धमकी देते हुए मारपीट करने लगें। आशीष को जब यह बात पता चली वह तुरंत अपने घर पहुंचा और मां को बचाने लगा।

इसी क्रम में हुड़दंग मचा रहे रिश्तेदार(पवन महतो, मोहन महतो, सूरज महतो, नवीन कुमार, संगीता देवी, दीपिका कुमारी आदि) आशीष पर टूट पड़े और सपरिवार को जान से मारने कि धमकी भी दी। घटना की सूचना मिलते ही वहा के थाना प्रभारी ने बिना समय व्यर्थ किए घटना स्थल पर पहुंच कर आशीष की जान बचाई। गंभीर हालत देखते हुए उसे गुमला सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बताया जा रहा है कि लगभग 8 वर्षों से डायन बिसाहिन बताते हुए आशीष की मां पर गंभीर आरोप लगाया जा रहा है। आरोप के साथ साथ मारपीट और जान की धमकी भिंडिया करते थें। यदि उनके घर में किसी के साथ कुछ हुआ तो अंधविश्वास में आकर आशीष की मां को उठा ले जाते थे और झाड़ फूंक करने को बोलते थें।

बुधवार की संध्या लगभग 5:30 बजे सूरज महतो सहित 7 अन्य लोग आशीष के घर पहुंचे और एकाएक गाली गलौज करने लगें।
चारों तरफ से घेर कर उनकी मां के साथ मारपीट भी करने लगें। मां को बचाने के क्रम में सभी रिश्तेदारों ने आशीष को घेर लिया और ईंट, पत्थर, लात घुसे से मारने लगें।

आशीष के शरीर के विभिन्न हिस्सों में अंदरुनी चोटें भी आई है। यदि समय पर थाना प्रभारी नही पहुंचते तो उनकी जान भी जा सकती थी।

पुलिस ने घटना को गंभीरता से लेते हुए गहराई से छानबीन शुरू कर दी है। सभी आरोपियों के विरुद्ध डायन विसाहिन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जायेगी।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments