22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaखेल खेल में लगाई पूवाल में आग, झुलस में आए तीन मासूम...

खेल खेल में लगाई पूवाल में आग, झुलस में आए तीन मासूम बच्चें

गुमला गुमला जिला अंतर्गत रायडीह प्रखण्ड स्थित हीराखांड ग्राम में तीन मासूम बच्चे पूवल गांज (पूवल के ढेर ) में खेल रहे थें। इसी क्रम में एक बच्चे को माचिस का एक डब्बा मिल गया। फिर क्या था, ना समझी और खेल-खेल में एक बच्चे ने पूवाल गांज के पीछे जाकर पूवाल में आग लगा दी। आग से पूवाल एक दहकता हुआ शोला में परिवर्तन हो गया और विकराल रूप धारण कर लिया।

तीनों बच्चों को वहां से भागने में तनिक देर हुई कि नही उस आग के शोले ने तीनों बच्चों को अपने चपेट में ले लिया। फलस्वरूप तीन वर्षीय सोनी कुमारी, 4 वर्षीय निर्मल खगड़िया और 4 वर्षीय अनीश खगड़िया बुरी तरह से अपने ही द्वारा लगायें गयें आग में झुलस गये। तीनों बच्चों की चीख पुकार सुनकर परिजन और पास पड़ोस के लोग दौड़े और बच्चों को बचाएं। लेकिन तब तक तीनों बच्चे गंभीर रूप से झुलस चूकें थे।

घटना की जानकारी मिलते ही पूरा का पूरा गांव और पास-पड़ोस के लोग घटनास्थल पर उमड़ पड़े। आनन-फानन में इलाज के लिये , तीनों बच्चों को सर्वप्रथम रायडीह उप स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें गुमला सदर अस्पताल रेफर कर दिया। गुमला सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने भी तीनों बच्चों के प्राथमिक उपचार के बाद , गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लियें रांची रिम्स रेफर कर दिया।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments