24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihहेमंत बाबू को जेल भेज कर भाजपा ने बड़ी गलती की :...

हेमंत बाबू को जेल भेज कर भाजपा ने बड़ी गलती की : कल्पना सोरेन

गिरिडीह । ( कमलनयन ) झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल मे रहते हुए सक्रिय राजनीति की शुरुवात करने वाली पत्नी कल्पना सोरेन ने सोमवार को गिरिडीह में जेएमएम के स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुई । इस दौरान स्थापना दिवस समारोह में सीएम चंपई सोरेन, मंत्री बेबी देवी, हफीजूल हसन, जेएमएम की राज्य सभा सदस्य महुआ माजी, सदर विधायक सु दीप्य कुमार सोनू, टुंडी विधायक मथुरा महतो, पूर्व विधायक डा सरफराज अहमद, जेएमएम जिला अध्यक्ष संजय सिंह शामिल हुए। स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के गिरफ्तारी पर भाजपा पर जमकर हमला किया और बोलते बोलते कल्पना सोरेन भावुक हो गई। इस दौरान कल्पना सोरेन के आंखो से आसु फूट पड़े । कल्पना सोरेन ने कहा की राज्य के सीएम हेमंत सोरेन की गलती कहा है? महामारी में सीएम हेमंत ने प्रवासी मजदूरों को देश के कई कोने से राज्य वापसी कराया। साजिश रचने वाली भाजपा उस वक्त खामोश थी। कल्पना ने कहा की वो आज गिरिडीह से सक्रिय राजनीति की शुरुवात करने जा रही है अब बहु नही, बल्कि राज्य की मां बहन के बेटी के रूप में जनता की सेवा करेगी । पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के जेल जाने को लेकर कल्पना सोरेन ने भाजपा को जमकर कोसा , और कहा की हेमंत बाबू को जेल भेजकर बडी गलती की है। इस दौरान स्थापना दिवस समारोह को मंत्री बेबी देवी, हफीजुल हसन, राज्य सभा सांसद महुआ माजी, सदर विधायक सुदीप्य सोनू, पूर्व विधायक सरफराज अहमद समेत कई नेताओं ने संबोधित किया। इधर स्थापना दिवस समारोह में हजारों की संख्या में जेएमएम कार्यकर्ता और समर्थको की भीड़ जिले भर से जुटी थी। समर्थक पारंपरिक ढोल नगाड़े के साथ आयोजन स्थल झंडा मैदान पहुंचे थे। जहा सीएम चंपाई सोरेन समेत अन्य नेताओं ने पार्टी का झंडा फहराया, और पार्टी के शहीद नेताओं को श्रद्धांजलि दी ।
कल्पना सोरेन ने मांझीथान में पुजा कर सक्रिय राजनीति की शुरुवात की

झारखंड मुक्ति मोर्चा के 51वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने सोमवार के लिए पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने सक्रिय राजनीति की शुरूवात जिले के पारसनाथ पर्वत पर स्थित मांझीथान पहुंची और श्रद्धाभाव से पूजा अर्चना करते हुए राज्य की प्रगति के लिए प्रार्थना कर अपने सक्रिय राजनीतिक जीवन की शुरूआत की। मांझी थान में पूजा करने के दौरान कल्पना सोरेन के साथ मंत्री बेबी देवी, पार्टी के केन्द्रीय नेता सह सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू सहित कई झामुमो नेता उपस्थित थे। मांझीथान में पूजा करने के बाद उन्होंने मधुबन स्थित भोमिया बाबा मंदिर में मथा टेका । यहा यह गौरतलव है कि दशको पहल
झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने भी मधुवन स्थित मांझीथान से ही पूजा कर अपने सक्रिय राजनीतिक जीवन की शुरूआत की थी । पूजा अर्चना करने के बाद गिरिडीह झंडा मैदान में पार्टी के 51 वे झारखंड स्थापना दिवस रेली मे भाग लिया । मौके पर 20 सूत्री अध्यक्ष महेश मरंडी, गोपाल विश्वकर्मा, ताज हसन सहित कई लोग मौजूद थे । जेएमएम नेत्री कल्पना सोरेन की राज्य के लोगों के प्रति अपने पति की भावनाओ का अनुमान सहज ही ‘एक्स’ पर पोस्ट से लगाया जा सकता है। जिसमे उन्होंने हाल में लिखा है कि हेमंत जी ने हमेशा संघर्ष से लड़ना सीखा है, उसके सामने झुकना नहीं । उन्होंने कोरोना काल का जिक्र करते हुए लिखा है कि कोरोना का समय था और सभी ओर भय का माहौल. जब भारत सरकार ने पूरे देश को लॉकडाउन लगाकर बंद करने का फैसला लिया, तब झारखंड की जिम्मेदारी संभालते हुए हेमंत जी को दो महीने ही हुए थे ।उनके सामने न सिर्फ राज्य में रह रहे लोगों की फिक्र थी, बल्कि अन्य राज्यों से आ रहे प्रवासी श्रमिक भाइयों-बहनों, बच्चों-बुजुर्गों तथा अन्य राज्यों में रह रहे झारखंडियों तक मदद पहुंचाने की भी जिम्मेदारी थी. वे हर रोज सुबह से देर रात तक अधिकारियों से व्यवस्था की जानकारी लेते हुए उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश देने के बाद, कभी-कभी अलसुबह 4:00 बजे तक जरूरी फाइलें निबटाया करते थे ।

News – Kamal Nayan / Narayan Vishwkarma

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments