24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeNationalईडी की कार्रवाई से बौखलाई अंबा ने कहा-भाजपा में शामिल कराने का...

ईडी की कार्रवाई से बौखलाई अंबा ने कहा-भाजपा में शामिल कराने का था दबाव, भाजपाइयों ने इसे बचकाना करार दिया 

रांची : ईडी की टीम की करीब 18 घंटों तक चली रांची स्थित आवास में छापेमारी के बाद कांग्रेस की बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद विचलित हो उठी हैं. छापामारी के दौरान बुधवार को ईडी उनके आवास से कई दस्तावेज और फाइल अपने साथ लेकर गई है. अंबा प्रसाद ने बताया कि ईडी की टीम अपनी कार्रवाई के दौरान उनकी बहन की एक संदूक अपने साथ लेकर गई है. इसके साथ ही कुछ फाइल और विधानसभा से जुड़े कागजात (जिसमें विधानसभा में उठाए गए सवाल) भी अपने साथ लेकर गई है.

अंबा का आरोप-एनटीपीसी व अडानी के खिलाफ आवाज उठाने को लेकर वह भाजपा के टारगेट पर थी

ईडी की कार्रवाई के बाद विधायक अंबा प्रसाद ने प्रतिक्रियास्वरूप भाजपा पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि राजनीतिक विद्वेष की वजह से केंद्रीय एजेंसी ईडी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है. अंबा के आरोप पर भाजपा के नेताओं ने भी अंबा प्रसाद की खिंचाई की है. अंबा प्रसाद ने अपने बयान में कहा कि भाजपा के कई नेता उन्हें भाजपा से सांसद के टिकट पर लड़ने के लिए दबाव बनाया था. शुरूआत में उन्हें हजारीबाग और उसके बाद चतरा से चुनाव लड़ने का दबाव बनाया जा रहा था लेकिन जब उन्होंने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने से इंकार करने के बाद बदले में ईडी की कार्रवाई की गई. इसके अलावा एनटीपीसी और अडानी के खिलाफ आवाज उठाने को लेकर वह भाजपा के टारगेट पर थी.

भाजपा नेताओं ने अंबा के आरोप पर कहा-भाजपा में उम्मीदवारों का नहीं है अकाल

अंबा प्रसाद की ओर से भाजपा में शामिल नहीं करने पर ईडी के छापे पड़वाने के आरोप का भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि अंबा प्रसाद ऐसे तथ्यहीन बयान देकर अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से ध्यान हटाना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि आखिर यह उसी दल की सदस्य हैं, जिसके झारखंड के एक सांसद के पास से साढ़े तीन सौ करोड़ रुपए नकदी बरामद हुए थे. वहीं रांची के भाजपा विधायक सीपी सिंह ने अंबा प्रसाद की खिंचाई करते हुए कहा कि अंबा प्रसाद को संभल कर बयान देना चाहिए. अंबा के बेतुके बयान में कोई ऐसा तथ्य नहीं, जिस पर विश्वास किया जाए. उन्हें पता होना चाहिए कि भाजपा के पास चतरा-हजारीबाग से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कई दिग्गज प्रत्याशी लाइन में है. भाजपा के पास प्रत्याशियों का अकाल नहीं है. उन्होंने कहा कि ईडी ने उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों की, इसका खुलासा करने वह हिम्मत जुटाने का बात करें.

हेमंत राज में ट्रांसफर-पोस्टिंग में अंबा की चलती थी मनमानी 

अंबा प्रसाद के बारे में बताया जाता है कि वे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफी करीब थीं. युवा विधायक के रूप में ख्याति अर्जित कर चुकी अंबा के करीबी बताते हैं कि हेमंत राज में अंबा का काफी दबदबा था. सीएमओ में आना-जाना उसके लिए मामूली बात थी. अपने मतलबी लोगों से सीएम से मिलवा कर उसका काम बनाने में वह माहिर हो चुकी थी. सूत्रों की मानें तो राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग में अंबा का दखल चलता था. मनचाहा पोस्टिंग करवाने में अंबा का नाम सामने आने और हेमंत सोरेन से कनेक्शन के बाद ईडी ने छापामारी की योजना बनायी थी.कहा जाता है कि ट्रांसफर-पोस्टिंग के मामले में सीओ शशि भूषण सिंह किंगपिन का काम करता था. ट्रांसफर-पोस्टिंग के खेल में अंबा और शशि भूषण सिंह ने करोड़ों कमाए और और दोनों ने मिलकर जमीन की खरीदारी की.

ईडी खोलेगा अंबा के इलेक्ट्रानिक बैग का राज, फिर होंगे कई चेहरे बेनकाब

कहा जाता है कि अंबा के बड़कागांव स्थित आवास से ईडी ने एक इलेक्ट्रानिक बैग बरामद किया है जो अंगूठे के थंब एंप्रेसन से ही खुलता है. यह बैग अभी ईडी के कब्जे में है. बैग खुलने के बाद कई और राज खुलेंगे. बताया जाता है कि अंबा की नजर शहर में कई महंगी जमीनों पर थी. कई बार उन्होंने इन जमीनों पर कब्जे की कोशिश की. हुरहुरु में एक जमीन पर कब्जे की कोशिश के दौरान खूब हंगामा हुआ था. मामले को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी. बाद में मामला ऊपर के आदेश के बाद ठंडे बस्ते में चला गया. अंबा के कई ठिकानों से जब्त कागजात की जांच के बाद ईडी कुछ अन्य मामलों का खुलासा जल्द कर सकता है.

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments