22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaलोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आदर्श आचार संहिता एवं अन्य चुनावी महत्वपूर्ण...

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आदर्श आचार संहिता एवं अन्य चुनावी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी देने हेतु जिले के मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने की बैठक

गुमला: आगामी लोकसभा चुनाव के निमित्त आज सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने जिले के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में उपायुक्त ने प्रतिनिधियों को निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों से अवगत कराते हुए आदर्श आचार संहिता के दायरे में रहकर ही चुनाव में प्रचार-प्रसार करने की बात की गई। उन्होंने सर्वप्रथम राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए चुनाव की तिथि से अवगत कराया।आज जिले के सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ लोकसभा चुनाव 2024 के संदर्भ में बैठक की गई। तत्पश्चात Election Expenditure,MCMC, Paid News, C-Vigil App,SUVIDHA Portal जैसे बिंदुओं पर भी विस्तृत जानकारी दी गई।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि प्रशासन लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, स्वतंत्र व शांतिपूर्ण ढंग से कराने को लेकर कटिबद्ध है। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का आह्वान करते हुए कहा कि सभी शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव लड़ते हुए भरत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का बारीकी से अध्ययन करते हुए स्वयं पालन करें और अपने कार्यकर्ताओं को भी पालन करने का निर्देश दें। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को चुनाव की तैयारियों की जानकारी देते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की घोषणा करने के बाद जिले में आदर्श आचार संहिता के सुसंगत प्रावधान लागू कर दिए गए हैं।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से जिले में शांतिपूर्ण तरीके से चुनावी तैयारी करने , सरकारी भवनों के आस पास किसी भी प्रकार के राजनैतिक पोस्टर, बैनर,झंडे आदि को नहीं लगाने, फेक न्यूज के प्रति सजग रहने, सी विजिल एप्लीकेशन के उपयोग तथा मतदाता सूची में छुटे हुए मतदाताओं के नाम जोड़ने आदि से संबंधित विषयों पर भी विस्तृत जानकारी दी गई।

इस दौरान बैठक में मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक,उप विकास आयुक्त,एसडीओ सदर , एसडीओ चैनपुर,एसडीओ बसिया सहित जिले के विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगण मौजूद रहें।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments