22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगांडेय बनेगी झारखंड की हॉटसीट, कल्पना सोरेन क्षेत्र भ्रमण करने पहुंची तो...

गांडेय बनेगी झारखंड की हॉटसीट, कल्पना सोरेन क्षेत्र भ्रमण करने पहुंची तो हुआ जबर्दस्त इस्तकबाल, सोनू-सरफराज व जेएमएम के सैैैैकड़ों कार्यकर्ता हुए शामिल

गिरिडीह (कमलनयन): कोडरमा लोकसभा चुनाव के साथ ही आगामी 20 मई को गांडेय विधानसभा सीट पर में होनेवाले उपचुनाव के मद्देनजर झारखंड मुक्ति मोर्चा शीर्ष नेत्री एवं गाण्डेय विस की संभावित उम्मीदवार सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत बुधवार को गांडेय विधान सभा क्षेत्र पहुंची और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की। इस दौरान बेंगाबाद चौक पर झामुमो कार्यकर्ताओं ने पूरी गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। बेंगाबाद चौक पर कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद कल्पना सोरेन सीधे गाण्डेय से कई बार जीते पूर्व विधायक स्व. सालखन सोरेन के घर पहुंची उनकी पत्नी व परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाक़ात कर हालचाल जाना। उन्होंने स्व. सालखन सोरेन की समाधि पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उल्लेखनीय है कि गांडेय विधानसभा से झामुमो प्रत्याशी के तौर पर कल्पना सोरेन के नाम की औपचारिक घोषणा नहीं हुई है, पर क्षेत्र भ्रमण के बहाने बेंगाबाद और गांडेय पहुंच कर कल्पना सोरेन ने गांडेय विधानसभा क्षेत्र से उनके चुनाव लड़ने के कयासों को और बल मिला है।

राजनीतिक बयानबाजी से कल्पना ने परहेज किया, स्व. सालखन के परिवार से मिलीं

क्षेत्र भ्रमण के दौरान कल्पना सोरेन ने राजनीतिक बयानबाजी से बचती हुई सिर्फ इतना कहा कि वे गांडेय विधानसभा की जनता और अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए आई हैं। क्षेत्र भ्रमण में कल्पना सोरेन के साथ गिरिडीह विधायक सुदिव्य सोनू, राज्यसभा सांसद डॉ. सरफ़राज़ अहमद सहित पार्टी के कई नेता व कार्यकर्ता मौज़ूद थे। गौरतलव है कि 2019 में जेएमएम के टिकट पर गाण्डेय विस सीट से जीते विधायक डा. सरफराज अहमद ने जनवरी में इस सीट से इस्तीफा देने के कारण आम चुनाव के साथ ही 20 मई को चुनाव होना है। समझा जाता है कि कल्पना सोरेन ने गांडेय की नब्ज टोटलने के ख्याल से दौरा शुरू किया है. अगर कल्पना सोरेन ने गांडेय चुनाव लड़ने का निर्णय हो गया तो, यह हॉट सीट बन जाएगी. अब देखना है भाजपा यहां से किसे अपना उम्मीदवार बनाती है. क्योंकि भाजपा भी किसी हालत में यहां से अपना दमदार उम्मीदवार देगी. कुछ दिनों में यहां की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments