23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह में लोस चुनाव के मद्देनजर जनजागरूकता कार्यक्रम: मीडियाकर्मी खुद मतदान कर,...

गिरिडीह में लोस चुनाव के मद्देनजर जनजागरूकता कार्यक्रम: मीडियाकर्मी खुद मतदान कर, लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें : विशालदीप खलखो

गिरिडीह (कमलनयन) : लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व लोकसभा चुनाव के शत-प्रतिशत मतदान को लेकर जिला प्रशासन की ओर से हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। मतदान की अहर्ता रखनेवाले सभी उम्र के, सभी वर्गों के चाहे वह जिस किसी क्षेत्र से जुड़ा हो, वोटर्स अपने मताधिकार का प्रयोग करे. इसके लिए आए दिन विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों के जरिये प्रेरित करने को लेकर तरह-तरह के आयोजन किये जा रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को सूचना भवन कार्यालय में गिरिडीह नगर निगम के उप प्रशासक सह वरीय पदाधिकारी (मीडिया कोषांग) विशालदीप खलखो की अध्यक्षता में प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों के संग बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य रूप से नोडल पदाधिकारी (मीडिया कोषांग), श्रीमती अंजना भारती, प्रभारी पदाधिकारी-सह-सहायक निदेशक,  कौशिक अप्पू, सहयोगी पदाधिकारी, अशोक हांसदा, सोशल मीडिया पब्लिसिटी ऑफिसर, आशुतोष कुमार तिवारी समेत प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मी उपस्थित थे।

मीडिया के प्रतिनिधियों को पोस्टल बैलेट से अवगत कराया गया

बैठक में वरीय पदाधिकारी (मीडिया कोषांग) श्री खलखो ने बताया कि लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जन जागरूकता कार्यक्रम में प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की अहम भूमिका अपेक्षित है। उन्होंने सभी से चुनाव में सकारात्मक भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील करते हुए कहा कि शहरी क्षेत्रों में लोगों को मतदान के प्रति उदासीनता को दूर करने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मतदान सबका अधिकार है हम सबको बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने मीडिया का आह्रवान किया कि खुद भी मतदान के लिए कदम बढ़ाएं तथा अपने आसपास के लोगों को भी मतदान केंद्रों पर जाने के लिए प्रेरित करें ताकि अधिकाधिक संख्या में लोग इस बार मतदान में भाग लें और अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे। उन्होंने प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों को पोस्टल बैलेट से मतदान के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। साथ ही एसेंशियल सर्विसेज श्रेणी में आनेवाले विभिन्न प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों को पोस्टल बैलेट से अवगत कराया गया। मौके पर नोडल पदाधिकारी, मीडिया कोषांग द्वारा बताया गया कि लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में आप सभी की भूमिका अहम है। इस चुनाव के पर्व में आप सभी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें। इसके अलावा उन्होंने यदि कोई भी व्यक्ति या प्रिंटिंग प्रेस चुनाव से संबंधित कोई भी बैनर, पोस्टर, हैंडबिल आदि का प्रकाशन करते हैं, उक्त प्रकाशित सामग्री में उक्त प्रिंटर व पब्लिशर का नाम व पता जरूर अंकित करें।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments