25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने विभिन्न कोषांगों के कार्यों की समीक्षात्मक...

गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने विभिन्न कोषांगों के कार्यों की समीक्षात्मक बैठक की, सोशल मीडिया साइट्स के माध्यम से व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया

गिरिडीह : लोकसभा व 31-गांडेय विधानसभा उप चुनाव 2024 के सफल क्रियान्वयन को लेकर शनिवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में मीडिया कोषांग/स्वीप सेल/सोशल मीडिया सेल/लॉजिस्टिक सेल/पीडब्ल्यूडी कोषांग द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षात्मक बैठक की। बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया आमजनों तक पहुंचने का एक प्रभावशाली माध्यम है, ऐसे में जिले के सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर्स की भूमिका अहम मानी गई है। साथ ही सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म यथा फेसबुक, X, यूट्यूब एवं इंस्टाग्राम माध्यमों से मतदाताओं से सम्पर्क स्थापित कर उन्हें अपने मताधिकार के पूर्ण प्रयोग के लिए प्रेरित किया जाय ताकि हर एक मतदाता जागरूक दृष्टिकोण अपनाकर अपने मत का दान करें। मतदाता जागरूकता से संबंधित रील्स, फिल्म, पोस्टर एवं गीत के माध्यम से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लोगों को जागरूक किया जाय।

डीसी ने सभी बूथ अवेयरनेस ग्रुप की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया

बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी कोषांगों द्वारा किए जा रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी प्राप्त की तथा सभी संबंधित अधिकारियों को उनके दायित्व के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कोषांगवार सभी एजेंडों पर चर्चा की. उन्होंने सोशल मीडिया साइट्स के माध्यम से व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने नोडल पदाधिकारी, स्वीप कोषांग को निर्देश दिया कि वोटर अवेयरनेस फोरम के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों का फॉर्म 06 भरवाएं। इसके साथ ही जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी बूथ अवेयरनेस ग्रुप की बैठक आयोजित करें। साथ ही BAG के माध्यम से क्षेत्र के मतदाताओं को जागरूक करें। नगर निगम के कर्मियों, बीएलओ, पर्यवेक्षक से समन्वय स्थापित कर ज्यादा से ज्यादा संख्या में फॉर्म 06 भरवाएं। नगर निगम की गाड़ियों में जिंगल लगाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि सभी सिनेमा हॉल में सीईओ झारखंड द्वारा जारी वीडियो का व्यापक प्रचार प्रसार सुनिश्चित कराएंगे। सभी जन जागरूकता अभियान में मतदाताओं को वोटर हेल्पलाइन ऐप, 1950, c-VIGIL ऐप और फेक न्यूज की पहचान हेतु वेबसाइट आदि की भी जानकारी उपलब्ध कराएं। बैठक में मुख्य रूप से उप निर्वाचन पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी, स्वीप कोषांग/मीडिया कोषांग, सहयोगी पदाधिकारी, मीडिया कोषांग/स्वीप कोषांग समेत मीडिया कोषांग/स्वीप कोषांग के अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments