24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के मकसद से समाहरणालय परिसर से नमन...

गिरिडीह जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के मकसद से समाहरणालय परिसर से नमन प्रियेश लकड़ा ने मतदाता जागरूकता के एलईडी वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

गिरिडीह : लोकसभा व 31 गांडेय विधानसभा उप चुनाव 2024 के निमित्त गिरिडीह जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए व्यापक जन जागरूकता को लेकर शनिवार को समाहरणालय परिसर से जिला निर्वाचन पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने जिले के मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से एलईडी जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी सुनिश्चित की गई है। साथ ही मतदाताओं को जागरुक भी किया जा रहा है, इसी कड़ी में आज डिजिटल वैन को रवाना किया गया है, जो गांव, कस्बों, टोलों में जाकर लोगों को मतदान और चुनावी प्रक्रिया के संबंध में जागरूक करेगा। खासकर वैसे बूथों में जहां पूर्व में मतदान प्रतिशत कम रहा है। इस दौरान आमजनों को मतदान तिथि 20 मई और 25 मई को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जायेगा।

वोटर हेल्पलाइन ऐप के बारे में डीसी ने जानकारी दी

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि जिन्होंने अभी तक फॉर्म 6 नहीं भरा है वो अभी फॉर्म 6 जरूर भर लें ताकि 20 मई को कोडरमा लोकसभा व 31 गांडेय विधानसभा उप चुनाव तथा 25 मई को गिरिडीह लोकसभा में होनेवाले मतदान में भाग लें और अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें। इसके अलावा उन्होंने सी विजिल ऐप, सुविधा ऐप, वोटर हेल्पलाइन ऐप, सक्षम ऐप आदि की भी जानकारी दी। इस दौरान उपरोक्त के अलावा जिला आपूर्ति पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी, स्वीप कोषांग, मीडिया/स्वीप कोषांग की टीम एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments